Follow Us:

चंबा: त्रिवेणी घाट में अनुराग के हस्तक्षेप से बनेगा पुल, लोगों ने राहत की सांस

नवनीत बत्ता |

चंबा के होली गांव से लेकर त्रिवेणी घाट को जोड़ने वाला झूला पुल अब राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर के हस्तक्षेप से बनेगा। ये पुल पिछले साल क्षतिग्रस्त हो गया था और प्रशासन के ढुलमुल रवैये के चलते अभी तक इसका काम नहीं हो पाया। इस पुल के न बनने से जहां स्कूली बच्चों को दिक्कतें आ रही हैं, वहीं इलाज के लिए बूढ़े लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसे लेकर अब मणिमहेश परिक्रमा कमेटी ने केंद्रीय राज्य वित्त मंत्रीअनुराग ठाकुर के समक्ष अपनी समस्या को रखा। लोगों की समस्या पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सांसद ठाकुर ने उपायुक्त चंबा को इस पुल को लेकर जल्द से जल्द काम करने की बात कही और साथ ही जो भी खर्चा पुल की मरम्मत के लिए होगा उसकी भी डिटेल विभाग से मांगी है। कमेटी के अध्यक्ष का कहना है कि त्रिवेणी घाट हमारे लिए गंगा के समान है, इसलिए यहां पर बहुत से लोगों का आना जाना रहता है। लेकिन पुल नहीं होने के कारण 2 घंटे अतिरिक्त पैदल चलकर अब हम होली से त्रिवेणी घाट तक पहुंच पा रहे हैं जो कि अपने आप में बड़ी समस्या है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किला गांव जिसकी जनसंख्या करीब 1000 है, मैं विशेष रूप से बच्चों और बुजुर्गों को पढ़ाई और इलाज के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। क्योंकि 20 मिनट का रास्ता अब 120 मिनट में पूरा हो रहा है जिसपर ग़ौर किया जाए।