Follow Us:

UP: बिहार में बच्चा चोरी के शक में 4 महिलाओं की कर दी पिटाई

|

देश भर के कई राज्यों में बच्चा चोरी की अफवाहों का क्रम जारी है और कई बेकसूर लोगों की इसके चलते पिटाई के मामले सामने आ रहें हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार से भी सामने आया है। बेगसुराय के तीन थाना क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे में बच्चा चोरी की अफवाह के दौरान लोगों ने 4 महिलाओं को लोगों ने बच्चा चोरी के आरोप में पकड़ा और उनकी पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि तेघड़ा थाना क्षेत्र के अयोध्या चौक में दो डेंजर दिखने वाली महिलाओं को बच्चा चोरी के आरोप में लोगों ने जमकर पिटाई की। इस दौरान महिलाएं काफी चीखती-पुकारती रहीं। लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। इसके बाद में महिलाओं को पुलिस थाने पहुंचा दिया गया।

चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में भी महिलाओं की पिटाई का मामला सामने आया है. यहां भी एक महिला को बच्चा चोरी के आरोप में पकड़ा गया और उसकी भी जमकर पिटाई हुई। अफवाह और बच्चा चोरी के शक में ही भीड़ पीटने पर उतारू हो जा रही है, लेकिन पुलिस की हिदायतों पर कोई गौर तक नहीं करता। बच्चा चोरी की अफवाहों के खिलाफ कई बार पुलिस एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है लेकिन पुलिस की एडवाइजरी के बाद भी ऐसी घटनाओं पर रोक नहीं लग रही है।

गौरतलब है बेगूसराय में अभी तक बच्चा चोरी की किसी ने भी शिकायत नहीं की है मगर इसके बावजूद भी बच्चा चोरी के नाम पर पुरुष और महिलाओं की पिटाई जारी है। बच्चा चोरी के मामलों में हुए इजाफे को लेकर बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने लोगों से अपील की है कि उन्हें अगर किसी बात का शक होता है कि कोई बच्चा चोर है तो उसे पकड़ कर रखें और पुलिस के हवाले कर दें और वह कानून को अपने हाथ में ना लें और संदिग्ध व्यक्तियों की पिटाई ना करें।