Follow Us:

मंडीः लेक व्यू गेस्ट हाउस के बाहर प्रदर्शन, मिसनरी गो बैक के लगे नारे

सचिन शर्मा |

जिला मंडी के विश्व हिंदू परिषद सुंदरनगर की ओर से आज लेक व्यू गैस्ट हाउस में धर्मांतरण के नाम छुटकारा सभा का आयोजन किया जा रहा था जिसके विरोध में हिंदू समुदाय के विभिन्न संगठनों के लगभग 150 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। यह सभा छुटकारे की सभा के नाम से एक समुदाय विशेष के लोगों के द्वारा आयोजित की जा रही थी। जिसकी भनक हिंदू समाज के लोगों को लगते ही लेक व्यू गैस्ट हाउस के बाहर इकट्ठे हो गए और इसाई मिसनरियों के धर्मांतरण के खिलाफ नारे करने और ईसाई मिसनरी गो बैक के नारों से माहौल गरमा गया।

हिंदू समाज की ओर से उपस्थित लोगों ने प्रशासन को इस बारे सूचित किया जिसके उपरांत पुलिस मौके पर पहुंची। स्थिति को भापते हुए अतिरिक्त महिला पुलिस और कमांडो को मौके पर बुलाया गया। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार सुंदरनगर भी मौके पर आए। उपस्थित लोगों ने प्रशासन के माध्यम से आयोजकों से इस सभा के आयोजन संबंधी प्रशासनिक स्वीकृति के बारे में पूछा तो इसकी कोई स्वीकृति आयोजकों के पास नहीं थी। जिसके कारण आयोजकों को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा और मौके पर ईसाई धर्म से संबंधित सामग्री पाई गई। जबकि आयोजक इस प्रकार की गतिविधियों को नकार रहे थे और गरीब लोगों के इलाज की बात कर रहे थे, जिस पर लोगों का गुस्सा बेकाबू हो गया। स्थिति को देखते हुए लोग वहां से धीरे-धीरे छिटकने लगे और छुटकारा सभा को बंद करना पड़ा।

इस अवसर पर विहिप बजरंगदल आरएसएस और समाज के विभिन्न संगठनों के लोग उपस्थित थे। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि भविष्य में इस प्रकार की गतिविधियों पर नज़र रखें और स्थानीय लोगों से भी आग्रह किया है कि जो लोग इस प्रकार धर्म परिवर्तन कर रहें हैं वे लोग अपना नाम परिवर्तन करें और सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाएं त्यागे। इलाज के नाम इस प्रकार के आयोजनों पर सरकार सख्ती से भविष्य में कार्रवाई करे।