Follow Us:

HPCA पर रामलाल ठाकुर ने खड़े किए सवाल, बोले- धूमल परिवार ने क्रिकेट खेल को बनाया निज़ी कंपनी

पी. चंद. शिमला |

नैयना देवी के कांग्रेसी विधायक रामलाल ठाकुर ने शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में एचपीसीए पर कई आरोप जड़े हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में क्रिकेट कंपनी का चुनाव होगा। अनुराग ठाकुर को क्रिकेट की गतिविधियों से बाहर जाना पड़ेगा। हिमाचल के क्रिकेट का मामला न्यायालय में चलता रहा। 8 जून 1990 को हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन सोसाइटी एक्ट के तहत पंजीकृत की थी। प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में एसोसिएशन को करोड़ों की जमीनें कौड़ियों के भाव दे दी गई।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर को क्या जरूरत पड़ी की एसोसिएशन का मुख्यालय कानपुर में बना दिया गया। उसके बाद एचपीसीए के नाम से कंपनी का कार्यालय चंडीगढ़ ओर बाद में जालंधर में बनाया गया। 2012 तक कानपुर में कंपनी काम करती रही। 2005 से 2012 तक सोसाइटी व कंपनी दो नाम से एसोसिएशन चलती रही। अनुराग ठाकुर बताएं कि सोसायटी जाली है या फ़िर कंपनी? क्योंकि सोसाइटी एक्ट में इसे कंपनी नही बनाया जा सकता। आज हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन को निज़ी कंपनी बनाकर अधिकारी जमा कर रखा गया है।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में मामले की जांच के लिए केंद्र ने कमेटी भेजी है। क्या जांच होगी इसका इंतजार है। अब यदि अनुराग ठाकुर एसोसिएशन में अध्यक्ष नहीं रहते हैं तो उनके भाई अरुण धूमल को अध्यक्ष बनाए जाने का रास्ता साफ कर दिया गया है जबकि वह अध्यक्ष नहीं बन सकते। क्योंकि अरुण धूमल बोर्ड और डायरेक्टर में थे जिनको अब बाहर किया गया है। ये एक परिवार की कमेटी बनकर रह गई है। अब बाहरी सदस्यों को भी डोनर का नाम दे दिया गया है। एचपीसीए को अब प्राइवेट कंपनी बना दिया गया है। इसमें एक ही परिवार का अधिपत्य चलेगा। इससे क्रिकेट का हित होने वाला नहीं। इससे बड़ा धोखा और सरकारी तंत्र से खिलबाड़ नहीं हो सकता। सरकार को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।