Follow Us:

सिरमौरः 3 पंचायतों के लोग आज भी सड़क सुविधा से वंचित, लोगों ने DC से लगाई गुहार

नवनीत बत्ता |

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब विकासखंड की 3 पंचायतों के लोगों को इन दिनों भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल यहां लोगों को आज तक सड़क सुविधा तो मिली ही नहीं मिली है मगर अस्थाई तौर पर लोगों ने जो नदी के ऊपर झूला पुल बनाया था वह भी बरसात में क्षतिग्रस्त हो गया है। इस समस्या को लेकर पंचायतों के लोग डीसी सिरमौर से मिलने नाहन पहुंचे और समस्या के समाधान की गुहार लगाई।

लोगों को अपनी समस्या को लेकर करीब 5 से 6 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। जिला मुख्यालय नाहन पहुंचे यह लोग पांवटा साहिब विकासखंड की शावगा, बनोर और जामना पंचायत के हैं। लोगों का कहना है कि सड़क सुविधा ना होने के चलते उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की माने तो उन्होंने यहां बहने वाली टोंस नदी पर सालों पहले झूला पुल बनवाया था जिसकी सहायता से वह नदी पार करते थे। लेकिन हाल में 18 अगस्त को हुई भारी बरसात में यह पुल भी बह गया जिससे आम लोगों की आवाजाही बंद हो गई है।

भारी बारिश की वजह से पुल टूटने के कारण अब नकदी फसलें लोग सब्जी मंडियों तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं। पुल टूटने के बाद अभी तक करीब 8 से 10 लाख की सब्जियां बर्बाद हो चुकी हैं। वहीं, लोगों का यह भी कहना है कि मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार को तुरंत यहां के लोगों की परेशानी को देखते हुए उचित कदम उठाने चाहिए।