Follow Us:

दिल से जुड़ा हूं अपनी जन्मभूमि से, राजनीति का कोई इरादा नहीं: हरीश नड्डा

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक परिवार अपने-अपने तरीके से समाज सेवा में भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आते हैं। ऐसे ही कुछ परिवारों में से बीजेपी कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का परिवार भी हैं जो की बिलासपुर जिला में समाज सेवा विशेष रूप से अनाथ और अपाहिज बच्चों के लिए अपने संस्था के माध्यम से महत्वपूर्ण काम कर रहा है। जगत प्रकाश नड्डा के सबसे छोटे बेटे हरीश नड्डा से इस विषय में कुछ बातें हुई।

हरीश नड्डा ने 'समाचार फर्स्ट' से बात करते हुए बताया कि अभी महज 22 साल की उम्र में राजनीति करना या उसमें आना जैसा मेरा कोई इरादा नहीं है मैं सिर्फ अपने परिवार के कामों को आगे लेकर जा रहा हूं। उन्होंने बताया कि विदेश में उनकी पढ़ाई हुई पेशे से वकील है और जल्दी ही अपनी वकालत शुरू करने वाले हैं। लेकिन इन सबके बीच में बिलासपुर आना अच्छा लगता है विशेष रूप से जब से यहां पर लोगों के साथ मिलना जुलना बड़ा है।

हरीश ने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव में पहली बार लोगों के साथ मिले थे और उन्हें यहां पर अपने लोगों के बीच में बैठकर काम करना अच्छा लगा और यही कारण लोगों से संपर्क में हूं और प्रयास करता हूं कि जितनी सहायता लोगों की जा सके की जाए।

उन्होंने कहा कि हालांकि पिताजी का अपना एक राजनीतिक कद है लेकिन परिवार में हमें सिर्फ समाज सेवा तकी सीमित रहने की के आदेश हुए हैं।  इस बार भी  मैं अभी पिछले 4 दिनों में अपनी संस्था में एक कार्यक्रम था उसमें हिस्सा लिया उसके बाद सफाई अभियान जो बिलासपुर में अलग-अलग जगह चल रहे थे उनका भी हिस्सा बना और अभी दो-तीन दिन और बिलासपुर में लगाऊंगा और इस तरह से प्रयास करता हूं कि हर महीने कुछ ना कुछ समय बिलासपुर में आकर लोगों के बीच में बिताऊं।

युवाओं से जुड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि युवाओं का एक वर्ग उनके साथ आप संपर्क में है और जैसे-जैसे अधिक समय बिलासपुर में व्यतीत होता है वैसे ही संपर्क भी बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को भविष्य के लिए अच्छी राय देना जैसी बातें हम आपस में अक्सर चर्चा में करते हैं ताकि उज्जवल भविष्य की और यह लोग बड़े और इसके साथ ही पीएम मोदी के जो समाज के प्रति कार्य सफाई अभियान प्लास्टिक छोड़ने का अभियान जैसी चर्चाएं हम अक्सर युवा लोग बैठकर करते रहते हैं।