Follow Us:

मंदी के दौर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाना जनता पर आर्थिक बोझ जैसा: GS बाली

नवनीत बत्ता |

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने प्रदेश सरकार का फैसला जिसमें पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ढाई रुपए तक की बढ़ोतरी को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। जीएस बाली ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाना आज के दौर में जनता के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में भारत में आर्थिक मंदी चल रही है और जिसका असर अब हर स्तर पर देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत का हर नागरिक इस आर्थिक मंदी से ग्रसित है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश सरकार का यह फैसला निंदनीय है। जिसमें पेट्रोल और डीजल को महंगा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कर्ज़ के हालात में सरकार अब खुद को उभारना तो जरूर चाहती है लेकिन त्योहारों के अगले मौसम से ठीक पहले पेट्रोल और डीजल पर ढाई रुपए तक की बढ़ोतरी औरअतिरिक्त टैक्स लगाना कहीं ना कहीं प्रदेश की जनता के ऊपर महंगाई का बोझ डालने जैसा है।

जीएस बाली ने कहा कि सरकार को अपने निर्णय के बारे में फिर सोचना चाहिए और जनता के हित में इस फैसले को वापस लेना चाहिए। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर अतिरिक्त टैक्स लगाकर बढ़ोतरी करने की निंदा की और कहा की प्रदेश सरकार बिना सोचे समझे जनता के ऊपर आर्थिक बोझ जरूर बढ़ा रही है।

लेकिन, जो काम उन्हें सरकार पर कर्जा कम करने के लिए करने चाहिए उन कामों को लेकर कहीं ना कहीं पूरी तरह विफल नजर आ रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में उप चुनाव से ठीक पहले टैक्स बढ़ाने और महंगाई जो खुद ब खुद पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बढ़ने के साथ बढ़ जाती है का असर भी देखने को मिलेगा और लोग कांग्रेस पार्टी के पक्ष में भाजपा के ऐसे फैसलों के विरोध में मत करेंगे।