Follow Us:

चुनाव के अाखिरी समय में अनुराग का प्रदेश सरकार पर वार

समाचार फर्स्ट |

हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सरकार के अंतिम दिनों में लगातार हो रही कैबिनेट की मीटिंग, शिलान्यास और उद्घाटन को लेकर हमला किया है।    

अनुराग ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से प्रश्न किया है कि आखिर पिछले 36 दिनों में 5 कैबिनेट मीटिंग और एक साथ कई शिलान्यास और उद्घाटन कर वो क्या साबित करना चाहते है। उन्होंने कहा कि सरकार पिछले 5  साल क्या कर रही थी जो अब जाकर उन्हें बार बार कैबिनेट मीटिंग कर निर्णय लेने पड़ रहे है और जिन कार्यों का उद्घाटन हो रहा है उनमें कई कार्य अभी अधूरे है और उन्हें पूर्ण होने में कम से कम 6 महीने का समय लग सकता है।

ऐसे में मुख्यमंत्री और उनके मंत्री अधूरे कामों का उद्घाटन कर जनता के बीच हंसी का पात्र न बने। क्योकि जनता यह हथकंडे खूब समझती है और वो इनके झांसे में नहीं आनेवाली। अनुराग ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग का तो इससे भी बुरा हाल है। शाम की मीटिंग की सूचना मंत्रियों को सुबह दी जाती है, जिससे मंत्री बैठक में हिस्सा लेने तक नहीं पंहुच पाते और आधे मंत्रियों के अनुपस्थिति में निर्णय होते है।  

पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि, केंद्र सरकार के निर्देश के बाद राज्य सरकार  ने पेट्रोल और डीजल पर मात्र 1 फीसदी वैट घटाया है जिससे पेट्रोल की कीमत 52  पैसे और डीजल की कीमत में 43 पैसे की कमी आयी है, जो की ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।  अगर राज्य सरकार को जनता के हित की इतनी ही फ़िक्र होती तो वो बीजेपी शासित गुजरात और महाराष्ट्र की तरह वैट में भारी कमी करते।