Follow Us:

मंडी: अनुच्छेद 370 को लेकर सिरडा कॉलेज में कश्मीरी और हिमाचली छात्रों में तनाव

सचिन शर्मा |

मंडी के नोलखा स्तिथ सिरडा कॉलेज में अनुच्छेद 370 को लेकर हिमाचली और कश्मीरी छात्रों के बीच विवाद के चलते तनाव की स्तिथि पैदा हो गई जिस पर प्रसाशन को एहतियातन पुलिस तैनात करने पड़ी । घटना गत रोज की बताई जा रही है जब जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बारे में कॉलेज में पट्टिकाओं पर कुछ सलोगन लिखे हुये थे। जिस पर कश्मीरी छात्रों ने हिमाचली छात्रों को अपशब्द कहने शुरू कर दिए।

वहीं, कश्मीरी छात्रों ने हिमाचली छात्रों द्वारा कहे गए अपशब्दों को रिकार्ड कर अपने रिश्तेदार को जम्मू-कश्मीर पुलिस में किसी उच्चाधिकारी के पास भिजवा दिया। जिसपर हिमाचल प्रदेश पुलिस के उच्च अधिकारियो के संज्ञान में मामला लाए जाने पर पुलिस अधीक्षक मंडी को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके चलते पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम मौके पर घटना की जांच और कार्यवाही के लिए पहुंची।

जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों में समझौता हो गया लेकिन पुलिस ने स्थिति को सामान्य रखने के लिए पुलिस तैनात कर रखी है। मामले की पुष्टि करते हुए संदरनगर थाना प्रभारी कमल कांत ने बताया की पुलिस ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाए थे। लेकिन अब स्थिति सामान्य है।