Follow Us:

केंद्रीय एजेंसियों के अलर्ट के बाद हरकत में आई हिमाचल पुलिस, ड्रोन से की जा रही निगरानी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और मिलिट्री इंटेलिजेंस की आतंकी हमले की सूचनाओं के बाद हिमाचल पुलिस के अलर्ट का ग्राउंड पर असर दिखना शुरू हो गया है। हिमाचल पुलिस कहीं ड्रोन की मदद से निगरानी में जुट गई है तो पंजाब से लगते ऊना और कांगड़ा जिले की सीमाओं पर नाके बढ़ाकर वाहनों को चेकिंग के बाद ही प्रदेश में प्रवेश दे रही है। वैसे तो अधिकारी अलर्ट को सामान्य प्रक्रिया बता रहे हैं, लेकिन इस बार एहतियात ज्यादा बरते जा रहे हैं।

दो दिन पहले केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के बाद हिमाचल पुलिस ने सूबे के भाखड़ा बांध जैसे सामरिक व विशेष महत्व के प्रतिष्ठानों और शक्ति पीठों की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त कर दी है। पिछले दो दिनों के भीतर जिन जिलों में ऐसे प्रतिष्ठान है, वहां के एसपी खुद सुरक्षा की जांच कर चुके हैं। पंजाब से लगते ऊना और कांगड़ा में तो सीमाओं पर नाका लगाकर पुलिस आने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही है।

साथ ही इन जिलों में आने वाले पर्यटकों पर भी नजर रखी जा रही है। स्थानीय खुफिया अधिकारी होटल, धर्मशालाओं और सराय में भी रुकने वालों पर अपनी निगाह बनाए हैं। वहीं, दो दिन पहले पुलिस अधीक्षक कुल्लू ने एनएचपीसी चरण दो की सुरक्षा का भी जायजा लिया। कुल्लू दशहरा मेला को लेकर जिले में पांच नाके लगाए जाएंगे और सुरक्षा व्यवस्था के लिए 1700 पुलिस की तैनाती रहेगी।