Follow Us:

वाहनों की चोरी करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे, भारी संख्या में बरामद किए दोपहिया वाहन

मनोज धीमान |

हिमाचल में पठानकोट डिवीजन नं-2 की पुलिस ने 2 में से एक युवक को काबू कर उससे भारी संख्या में चोरी किए गए दोपहिया वाहनों को बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। थाना प्रभारी इकबाल सिंह ने बताया कि काबू आरोपी की पहचान विकास पुत्र मंगल राम हाल निवासी ढाकी के रूप में हुई जो अपने परिवार के साथ किराए पर रहता है। आरोपी मूल रूप से गुरदासपुर का निवासी है, लेकिन समय-समय पर आरोपी चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए ठिकाने बदलता रहता था।

थाना प्रभारी ने बताया कि गत 22-23 सितम्बर की रात को एक्टिवा नंबर (PB-35AE-8330) के मालिक राहुल निवासी मॉडल टाऊन ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उक्त नंबर का उसका वाहन घर के बाहर से किसी ने चुरा लिया था। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। इसके बाद एएसआई बलविन्द्र सिंह पुलिस पार्टी के साथ मामले की तफ्तीश हेतु धीरा रोड पर जा रहे थे कि उन्हें शक के आधार पर वहां मोटरसाइकिल नंबर (PB-06-1792) पर आ रहे युवक से पूछताछ की तो उक्त मोटरसाइकिल चोरी का निकला।

इसके बाद आरोपी को वाहन के साथ काबू कर लिया गया। इसके बाद प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी से कुल चोरी के 9 दोपहिया वाहन बरामद हुए जो उसने अलग-अलग स्थानों से उड़ाए थे। उन्होंने बताया कि आरोपी इतना शातिर था कि वह टांग के सहारे नई वाहनों के लॉक तोड़ लेता था, जबकि पुराने वाहनों को वह चाबियां लगाकर चोरी कर लेता था। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी यहां से दोपहिया वाहन चोरी कर हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में ले जाकर बेचता था। उन्होंने बताया कि इसका एक अन्य सहयोगी हांडा जो कि गुरदासपुर निवासी है, अभी फरार है, पुलिस उसकी धर-पकड़ हेतु छापेमारी कर रही है। चोरों से 6 सप्लैंडर मोटरसाइकिल, एक डिस्कवर मोटरसाइकिल, एक बुलेट और एक एक्टिवा बरामद हुई।

आरोपी के पिता और भाई पर भी आपराधिक मामले हैं दर्ज

उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले आरोपी विकास के भाई को भी वाहन चोरी के मामले में काबू किया गया था जो कि हिमाचल प्रदेश में होने वाले मेले में से लोगों के वाहन चुराता था। इसी प्रकार विकास का पिता मंगल राम भी एनडीपीएस के मामले में सलाखों के पीछे है।