Follow Us:

बिलासपुर: बाहोट-कसोल गांव में तेंदुए का शव बरामद

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर जिले के कोलडैम के साथ लगते बाहोट-कसोल गांव में एक तेंदुए का शव मिला है। जिसकी सुचना स्थनीय ग्रामीणों ने वन विभाग के बीट कार्यालय में दी। सुचना मिलते ही वन विभाग की टीम पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंची और तेंदुए के शव को कब्जे में लिया। तेंदुए के शव को बिलासपुर स्थित वेटनरी हॉस्पिटल के शवगृह में भेजा गया जहां उसका पोस्टमार्टम कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तेंदुए की मौते के कारणों का पता चल पाएगा।

मामले के संबंध में जानकारी देते हुए बिलासपुर डीएफओ सरोज भाई पटेल ने बताया की फ़िलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद भी मामले से जुड़े तथ्य सामने आएंगे। उन्होंने काह कि अगर इस मामले में किसी की संलिप्तता पायी गयी तो उसके कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने वन विभाग की टीम द्वारा कमेटी गठित कर जंगलों में होने वाले शिकार पर पैनी नजर रखने की भी बात कही जिसके चलते विभिन्न बीटों पर टीम द्वारा समय-समय पर गस्त कर हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

गौरतलब है की इससे पहले भी 11 सितंबर को बरमाणा के समीप एक सांभर का शव बरामद किया गया था। जिसे वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। ऐसे में एक महीने के भीतर ही वन्यजीव की मौत का यह दूसरा मामला सामने आया है। जिसको लेकर वन विभाग की टीम अब ससतर्क है।