Follow Us:

सरकार इन्वेस्टर्स मीट के नाम पर करवा रही सैर सपाटा: राठौर

मनोज धीमान |

धर्मशाला के उपचुनाव में जहां बीजेपी की सिटी-पिटी गुल हुई पड़ी है वहीं, कांग्रेस एक के बाद एक मास्टर स्ट्रोक खेल रही है। यहां कांग्रेस ने अपने सभी नेताओं को एकजुट करके इस चुनाव को हर हाल में जीत की दहलीज़ तक ले जाने की ठान ली है। नेता प्रतिपक्ष के तुरंत बाद अब प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर धर्मशाला पहुंच चुके हैं। राठौर ने आते ही सरकार को धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर्स मीट को लेकर ही घेर लिया है।

राठौर ने कहा कि ये इन्वेस्टर्स मीट नहीं बल्कि सरकार का इनवेस्टर्स के साथ प्रदेश की दूसरी राजधानी का सैर सपाटा करवाना है। जिस पर होने वाले खर्च से सरकार यहां की जनता पर अतिरिक्त बोझ डालकर कर रही है। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स को प्रलोभन देकर हिमाचल में बुलाया जा रहा है जिसके लिए हवाई यात्राओं तक करोड़ों खर्च किए जा रहे हैं जबकि यहां के लोकल इन्वेस्टर्स की पतलून गीली हो चुकी है।

राठौर ने कहा कि यहां के लोकल इन्वेस्टर्स को सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग न मिलने के कारण अपने उद्योग-धंधों को बंद करना पड़ रहा है जबकि कुछ तो दिवालिया होने की कगार पर पहुंच चुके हैं। ऐसे में सरकार बड़े उद्योगपतियों को यहां बुलाकर महज़ यहां की खूबसूरती के दिदार करवाना चाहती हैं। बावजूद इसके कांग्रेस भी जनता के हितों के साथ खिलबाड़ नहीं होने देगी जिसके लिए हिमाचल निर्माता डॉ. यशबंत सिंह परमार की जयंति के खास मौके से उनके पैतृक गांव से शुरूआत भी कर चुकी है। राठौर ने कहा कि इन उपचुनावों में जनता सरकार को सबक सिखाने वाली है।