Follow Us:

गंगा की तर्ज पर सीएम ने उतारी ब्यास नदी की आरती, काशी से बुलाए गए थे पंडित

मनोज धीमान |

मंडी में पहली बार आयोजित किए जा रहे छोटी काशी महोत्सव में व्यास नदी आकर्षण का मुख्य केंद्र रही। जिला प्रशासन ने पंचवक्त्र मंदिर के पास व्यास नदी के तट पर व्यास आरती का प्रबंध किया था। यहां सीएम जयराम ठाकुर ने विधिवत पूजा अर्चना कर व्यास नदी की आरती उतारी।

व्यास आरती करने के लिए जिला प्रशासन ने काशी से गंगा आरती करने वाले पंडितों को बुलाया था। इन पंडितों ने गंगा की तर्ज पर पूरे विधि विधान के साथ व्यास नदी की आरती उतारी। इस अलौकिक दृश्य को देखने के लिए मंडी जिला के लोग विशेष रूप से यहां आए हुए थे। लोगों ने व्यास आरती में भाग लिया और उसके बाद नदी में दीप दान भी किया।

इस दौरान हजारों की संख्या में मिट्टी से बने दिए व्यास नदी में प्रवाहित किए गए। हालांकि हर महीने एकादश रूद्र मंदिर के पास व्यास आरती की जाती है, लेकिन इस बार बड़े स्तर पर आरती का आयोजन था।
वीडियो

व्यास आरती के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि छोटी काशी उत्सव के साथ व्यास आरती को जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि अभी यह शुरूआत है। भविष्य में इसे और भी बड़े और बेहतर ढंग से आयोजित किया जाएगा। जिससे यह शहर का मुख्य आकर्षण बन सके।

जयराम ठाकुर ने बताया कि राज्य सरकार व्यास नदी के तट पर घाटों का निर्माण करवाने की योजना बना रही है। सीएम ने बताया कि नदी के तट पर निर्माण कार्य करवाना आसान काम नहीं है, जिसके चलते उचित स्थान की तलाश की जा रही है। उचित स्थान मिलने पर सुंदर घाट का निर्माण किया जाएगा।