Follow Us:

शहीद रजनीश के परिजनों से मिले राठौर, कहा – चीता हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल बंद हो

मनोज धीमान |

धर्मशाला उपचुनाव के प्रचार में आये पीसीसी मुखिया कुलदीप राठौर ने भूटान में चीता हेलीकॉप्टर के क्रैश हादसे में शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दिया। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उपचुनाव को लेकर कहा कि यह चुनाव उनका पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने जिला कांगड़ा के शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार असमय मृत्यु पर दुःख व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि 1962 में चीता हेलीकॉप्टर का निर्माण हुआ था। यह हेलीकॉप्टर फ्रांस से बनता था और 2000 में फ्रांस ने इसे बनाना बंद कर दिया। आज यह टेक्नॉलॉजी पुरानी हो चुकी है और मिग-21 भी काफी पुराना हो चुका है। पुराने  हेलिकॉप्टर की वजह से हमारे जवान असमय शहीद हो रहे हैं। ये गंभीर और चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले को सांसद अनिल शर्मा के समक्ष रखेंगें और रक्षा मंत्री को भी पत्र लिखेंगे ताकि इस विषय पर चर्चा की जा सके और ऐसे हादसों को रोका जा सके।

बता दें कि 27 सितंबर को भूटान के घने जंगलों में भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर चीता क्रैश हो गया था। जिसमें दो पायलट शहीद हुए थे। इस हादसे में जिला कांगड़ा के सुलह निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार भी शहीद हो गए थे।