Follow Us:

दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, उम्मीदवारों का नाम होगा फाइनल

समाचार फर्स्ट |

दिल्ली में आज कांग्रेस की एक अहम बैठक हो रही है। हिमाचल प्रदेश के प्रभारी सुशील कुमार शिंदे,सह प्रभारी रंजीता रंजन और हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने जा रहे हैं। राहुल गांधी के साथ इन नेताओं की बैठक होगी जिसमें उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे।

सुविंदर सिंह सुक्खू इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए हिमाचल से रवाना हो चुके हैं…उम्मीदवारों के नाम को लेकर बैठक में खासी माथापच्ची हो सकती है, क्योंकि नामांकन में कुछ ही दिन बचे हैं और कांग्रेस को अपने ऐसे 68 योद्धा मैदान पर उतारने होंगे जो विपक्षी पार्टी के नेताओं को मात दे सके।

इस बाबत सबकी निगाहें सुक्खू पर भी टिकी रहेंगी। क्योंकि, एक ओर जहां मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने खुद के ठियोग से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, तो वहीं पीसीसी अध्यक्ष क्या चुनाव लड़ेंगे यह भी चर्चा का विषय बना हुआ है। ख़बर यह भी है कि सुक्खू अपनी पत्नी को टिकट दिला सकते हैं।

गौरतलब है कि चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी के चेयरमैन पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह हैं। इनके अलावा दो अन्य सदस्य विजेंद्र सिंह और गौरव गोगोई के नाम शामिल हैं।