Follow Us:

कांगड़ा: कंडवाल पहुंची स्पेशल पुलिस फोर्स, चक्की खड्ड और सीमावर्ती जंगल खंगाले

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पठानकोट में रेड और हिमाचल में हाई अलर्ट के बीच एक बार फिर सीमांत क्षेत्र कंडवाल और आसपास के जंगल खंगाले गए। आतंकी हमले की आशंका की गंभीरता को देखते हुए कंडवाल में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स उतार दी गई है। रविवार को दूसरी बार क्षेत्र के जंगलों और चक्की खड्ड में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। खड्डों के किनारे रहने वाले प्रवासियों और घुमंतू गुज्जरों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। उनके घरों की तलाशी भी ली जा रही है। बीते दिन पठानकोट से सटे चंबा जिले और रावी तट किनारे भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

डीएसपी नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने कहा कि कंडवाल में पांचवीं बटालियन के जवानों की तैनाती की गई है। चौकी प्रभारी प्रीतम जरयाल की अगुवाई में राजा का बाग, नागवाड़ी, पक्का टीआला, कंडवाल, बाड़ी खड्ड, लोधवां चक्की खड्ड के किनारे रहने वाले घुमंतू गुज्जरों और प्रवासियों के घरों की तलाशी ली जा रही है। बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया गया है।

उन्होंने लोगों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उधर, इंदौरा पुलिस थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह धीमान की अगुवाई में ढांगू पीर और भदरोया के जंगल तथा पठानकोट एयरबेस के साथ लगते क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

इंदौरा क्षेत्र के साथ लगते पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया है। पंजाब के साथ लगते इंदौरा के क्षेत्र में हिमाचल पुलिस ने नाकाबंदी की गई है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के साथ प्रशासन ने रविवार को सभी विभागों को अपनी इमरजेंसी सेवाओं को अलर्ट पर रखने को कहा है।