Follow Us:

धर्मशाला: सोशल मीडिया पर बीजेपी प्रत्याशी के बैनर से छेड़छाड़, मामला दर्ज

मनोज धीमान |

धर्मशाला उपचुनाव की सरगर्मियों के बीच सोशल मीडिया की जंग अब पुलिस तक पहुंच गई है। पुलिस ने बीजेपी युवा नेता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है औऱ जांच की बात कही है। भाजयुमो आईटी सेल के प्रदेश संयोजक मेड्डी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।

दरअसल, युवा नेता का आरोप है कि उनके बीजेपी प्रत्याशी विशाल नैहरिया के खिलाफ़ एक बैनर को कॉपी कर ग़लत प्रचार किया जा रहा है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है। युवा संयोजक ने शिकायत में कहा है कि उन्होंने विशाल नैहरिया के वोट अपील के पोस्टर औऱ बैनर बनाकर सोशल मीडिया पर सांझा किये थे। अपने नाम का वाटरमार्क भी मैंने इन पोस्टर्स पर लगा रखा था। लेकिन अगले दिन अर्पित चौधरी नामक युवक ने इस पोस्टर को अपनी वॉल पर शेयर कर ग़लत प्रचार करना शुरू कर दिया।

एक ओर तो उक्त व्यक्ति ने ग़लत प्रचार किया और ऊपर से बिना अनुमति को पोस्टर को चुराया। उसने पोस्टर को अपनी वॉल पर डालकर विशेष समुदाय को वोट का अनुरोध किया गया था। लेकिन असल में ऐसा कुछ भी नहीं है। अर्पित चौधरी ने अफवाहें फैलाने औऱ सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए ऐसा काम किया है। इस शिकायत पर पुलिस ने अर्पित चौधरी और अन्य लोगों के खिलाफ आईटी अधिनियम की आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया है।