Follow Us:

कुल्लू: ऑल इंडिया फ्लाइंग कंपटीशन में हिमाचल की जिवासा ठाकुर ने हासिल किया दूसरा स्थान

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू जिला मुख्यालय के अप्पर ढालपुर की रहने वाली एनसीसी एयर विंग की कैडेट जिवासा ठाकुर ने राज स्थान के जोधपुर में आयोजित ऑल इंडिया वायु सैनिक कैंप में उड़ान प्रतियोगिता यानि फ्लाइंग कंपटीशन में दूसरा स्थान हासिल किया है। इसके लिए डायरेक्टर जनरल एनसीसी नई दिल्ली ने जिवासा ठाकुर को मेडल और प्रशस्ति पत्र दिया गया है। यह ऑल इंडिया वायु सेनिक कैंप-2019 इस बार 5 से 15 अक्तूबर तक राजस्थान के जोधपुर में आयोजित किया गया। जिसमें देशभर के सभी राज्यों से 592 कैडेट्स विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

जिवासा ठाकुर के लौटने के बाद एनसीसी एयर विंग कुल्लू में अधिकारियों और जवानों ने अभिनंदन समारोह का आयोजन भी किया और जिवासा को बधाई दी। जिवासा ठाकुर के पिता प्रितम सिंह मणिकर्ण स्कूल में हिन्दी के प्रवक्ता है और माता शारदा देवी गृहणी है। एनसीसी एयर विंग कुल्लू से ऑल इंडिया युवा सेनिक कैंप के लिए 4 कैडेट्स का चयन हुआ था। इनका चयन रोपड़ में आयोजित कैंप से हुआ था जिसके चलते कुल्लू के ये चार कैडेट्स ऑल इंडिया स्तर पर आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में भो लेने के लिए गए थे।

 विंग कमांडर अनिल तिवारी, कमान अधिकारी एचपी एयर स्क्वाड्रन एनसीसी ने इस उपलब्धी पर कैडेट सार्जेट जिवासा ठाकुर को बधाई दी है। और भविष्य में और अच्छा प्रदर्शन कर ऊंचाईयां छूने की कामना की है।