Follow Us:

अगर जनमंच पर ही गैस बांटनी थी तो फिर पात्र लोगों को सुंदरनगर क्यों बुलाया : सोहन लाल ठाकुर

सचिन शर्मा |

सुंदरनगर के पूर्व विधायक व पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने बताया कि बुधवार को सुंदरनगर के बटवाड़ा से 25 पात्र परिवार गैस का कनेक्शन लेने के लिए सुंदरनगर आए थे । मगर उन्हें गैस का कनेक्शन देने के बजाए गैस ऐजेंसी वाले ने यह कहकर वापस भेज दिया कि अब ये गैस का कनेक्शन आगामी जनमंच पर मिलेंगे । जिसे लेकर ग्रामिणों में गुस्सा था । इसी बात का संज्ञान लेते हुए पूर्व विधायक ने पूछा है कि क्या हर चीज जनमंच में परोसकर सरकार के मंत्री और विधायक वाहवाही लूट रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि अगर आने वाले जनमंच की तिथि अगले छ: महीने तक बढ़ा दी जाती है तो क्या पात्र व्यक्ति छ: महीने तक इंतजार करेगा । बुधवार को जो ग्रामिणों के साथ हुआ है उससे एक बात तो साबित हो गई कि सरकार को जनता की सुविधा की नहीं अपनी बाहवाही की पड़ी है । अच्छा होता कि सरकार और गैस ऐजेंसी दीवाली से पहले पात्र व्यक्तियों के घरों तक ये पहला गैस का कनेक्शन पहुंचाती ।

पू्र्व विधायक ने कहा कि जनतमंच जनता की समस्याओं को सुनने और उनके निराकरण करने के लिए बनाया गया है न कि सरकारी योंजनाओं को बांटकर श्रेय लिया जाए । उन्होंने कहा कि बुधवार को जो पात्र ग्रामिण गृहणि सुविधा योजना के तहत अपने गैस का कनेक्शन लेने आए थे । उन्हें जिन लोगों ने बेरंग लौटाया है उन पर कार्रवाई की जाए । यह पहला मौका नहीं है । इसी तरह से सरकारी योजनाओं का दुरउपयोग जनमंचों के लिए किया जा रहा है । उन्होंने चेताया कि अगर इसी तरह से जनता पात्रता के बाबजूद समय पर योजनाओं का लाभ नहीं दिया गया तो कांग्रेस इसका विरोध हर मोर्चे पर करेगी ।