Follow Us:

हमीरपुरः बच्ची की मौत के बाद जांच के लिए बड़सर अस्पताल पहुंचे अधिकारी

कमल कृष्ण |

जिला हमीरपुर के बड़सर अस्पताल में हुए घटनाक्रम के बाद सीएमओ हमीरपुर डॉ अर्चना सोनी, एडीसी हमीरपुर रतन गौतम, एम ओ एच डॉक्टर संजय ने  जांच के लिए बड़सर  अस्पताल पहुंचे। जांच करने के बाद पाया गया कि इसी तरह का इंजेक्शन अन्य 11 मरीजों को भी उसी समय लगाया गया था। लेकिन अन्य मरीजों की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें जल्दी ही कवर किया गया जो अब पूरी तरह  स्वस्थ बताए जा रहे हैं। इनमें  से तीन मरीज अभी भी अस्पताल में दाखिल हैं  जिनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है।

हालांकि इंजेक्शन की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह साफ हो पागेगी। अगर इंजेक्शन में गड़बड़ पाई जाती है तो उसे बनाने वाली कम्पनी के ऊपर गाज गिरना तय माना जा रहा है। जांच अधिकारियों  ने बच्ची की  मौत पर दुख प्रकट करते हुए परिवार वालों को दुख की घड़ी से उभरने की भगवान से प्रार्थना की है और उन्हें भी अस्पताल के साथ सहयोग करने की अपील की है। 8 साल की वर्षा ठाकुर की मौत के बाद पेशे से ड्राइवर पिता राजेश कुमार ने अपनी मृतक बच्ची का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया। वीरवार के दिन  नम आंखों से  बटारली में बच्ची को दफना दिया गया। जिस तरह से बच्चे की मौत के बाद  हॉस्पिटल पर पत्थरबाजी की गई और  डॉक्टरों के विरुद्ध नारेबाजी की गई इस सब को सुरक्षा के लिहाज से  देखते हुए अस्पताल के सभी डॉक्टर और अन्य स्टाफ ने सरकार और पुलिस से उनकी सुरक्षा के लिए मांग की है। इस बीच डॉक्टरों और अन्य स्टाफ ने काले  बिल्ले बांधकर घटनाक्रम पर रोष प्रकट किया।

एडीसी हमीरपुर रतन गौतम का कहना है कि सभी पहलुओं  की निष्पक्ष जांच  की जायेगी,और दोषियों को किसी भी सूरत बक्शा नहीं जायेगा। सीएमओ डॉ अर्चना सोनी का कहना है कि हमें पीड़ित परिवार से पूरी संवेदना है।इंजेक्शन की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। विधायक लखनपाल का कहना है कि धरने के दौरान परिजनों को चिकित्सक के तबादले का आश्वाशन दिया गया है। इस बारे में सीएम से बात कर ली गई है, अगर इनका तबादला नहीं होता है तो मैं खुद विधानसभा में धरने पर बैठूंगा। डीएसपी बड़सर जसवीर ठाकुर के अनुसार परिजनों ने लिखित में पोस्टमार्टम करने के लिए मना कर दिया और ना ही मृतक बच्ची के पिता की तरफ से और परिजनों की तरफ से कोई किसी के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई गई है ।