Follow Us:

गोवा में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मौसम विभाग ने कर्नाटक, गोवा और दक्षिण कोंकण के तटीय जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की आशंका जताई है। वहीं, मौसम विभाग ने पणजी से लगभग 235.7 किलोमीटर दूर बन रहे चक्रवाती तूफान पर भी  ध्यान केंद्रित किया है, जिसके उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की उम्मीद है। गोवा में मौसम को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

भारतीय मौसम विभाग ने आज तटीय कर्नाटक के अलावा तटीय कोंकण और गोवा में भी मूसलाधार बारिश की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि 24 घंटे में 204.5 मिलीमीटर या इससे अधिक बारिश को मूसलाधार बारिश की श्रेणी में रखा जाता है। मौसम विभाग के मुंबई केंद्र ने अरब सागर में चक्रवाती संचरण के प्रबल होने के बाद कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक के लिए परामर्श जारी किया, इस बीच मौसम विभाग के गोवा केंद्र ने गुरुवार के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुंबई केंद्र के अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती संचरण की वजह से पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, पश्चिमी महाराष्ट्र और कोंकण क्षेत्र में बारिश हो रही है। आने वाले 24 घंटे में अरब सागर में दबाव के चलते बारिश का दौर और तेज होगा। उन्होंने कहा कि रेड अलर्ट का मतलब है कि संबंधित इलाकों में बहुत भारी बारिश होगी।