Follow Us:

नॉर्थ इंडिया में सुंदरनगर के विमल शर्मा को मिला बेस्ट मीडिया एजेंसी का खिताब

सचिन शर्मा |

कहा जाता है कि हौंसले बुलंद हों तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है। ऐसी ही एक मिसाल जिला मंडी के सुदंरनगर से है। छोटी सी उम्र में ही तीन भाइयों के सिर से पिता का हाथ उठ जाना और परिवार की जिम्मेदारी अकेली महिला के ऊपर आ जाना बहुत ही मुश्किल भरा सफर है। ऐसे ही परिस्थितियों में पलकर बढ़े हुए सुंदरनगर से संबंध रखने वाले विमल शर्मा की आगे बढने की ललक उन्हें इस मुकाम पर ले आई है। माता कृष्णा देवी और पिता स्वर्गीय रमेश चंद शर्मा के घर में जन्मे विमल शर्मा आज बुलंदियों के इस मुकाम पर पहुंचे है। जहां पर बिना किसी कठिन परिश्रम, लगन और मेहनत के पहुंचना असंभव है। लेकिन विमल शर्मा ने अपनी कड़ी मेहनत और परिवार के आशीर्वाद से आज स्वयं को इस मुकाम पर पहुंचाया है कि नॉर्थ इंडिया में मोक्ष मीडिया कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पद पर विराजमान होने के बाद 25 अक्टूबर को चंडीगढ़ में 4 दर्जन से अधिक मीडिया कंपनियों को मात देकर मोक्ष मीडिया सर्विस कंपनी को पूरे नार्थ इंडिया में बेस्ट मीडिया एजेंसी के खिताब से नवाजा गया है।

इस कार्यक्रम का आयोजन जेएम मैरियट चंडीगढ़ ट्राइसिटी में रियल एस्टेट बिजनेस मीट एंड अवार्ड सेरेमनी के रूप में किया गया। जिसमें 4 दर्जन से अधिक मीडिया सर्विस कंपनियां ने भाग लिया। इनमें से सुंदरनगर से शुरू हुआ। मोक्ष मीडिया सर्विस का सिलसिला आज समूचे नॉर्थ इंडिया में अपनी काबिलियत का लोहा मनवा रहा है। इसी कड़ी में अभी तक डेढ़ दर्जन के तकरीबन अवार्ड मोक्ष मीडिया सर्विस के सिरे हैं। जिसमें 40 के तकरीबन इंप्लाइज  सेवारत है। चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर विमल शर्मा का कहना है कि आने वाले समय में वह विश्व स्तर का सेटेलाइट चैनल लांच करेंगे। विमल शर्मा ने नोएडा से आईटी में बीटेक और मीडिया सर्विस में एमबीए की पढ़ाई करने के बाद इस लाइन में आए। उन्होंने अपनी 12वीं तक की परीक्षा सुंदरनगर के बीएसएल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक मॉडल स्कूल से उत्तीर्ण की।

विमल शर्मा के बड़े भाई संजीव शर्मा बीबीएमबी में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। जबकि छोटा भाई चेतन शर्मा अपने बड़े भाई के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कंपनी को आगे बढ़ा रहा है। विमल शर्मा की पत्नी रीमा पराशर मल्टीनेशनल कंपनी में सेवारत है। विमल शर्मा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिजनों में अपनी माता कृष्णा देवी और मोक्ष मीडिया सर्विस की टीम को दिया है। जिनके आशीर्वाद और बलबूते से आज कंपनी इस मुकाम पर पहुंची है। उन्होंने बताया कि मोक्ष मीडिया सर्विस कंपनी मार्केटिंग, एडवर्टाइजमेंट, रेडियो, टीवी, मीडिया, होल्डिंग, पब्लिक रिलेशन अन्य विभिन्न माध्यमों से संबंध स्थापित करके आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा है कि कॉल सेंटर में जॉब करके अपनी पढ़ाई नियमित रखी और आज कठिन मेहनत और लगन से इस मुकाम पर पहुंचे हैं।