Follow Us:

पठानकोट: शहीद परिवारों ने मिलकर इंडो पाक सीमा पर BSF जवानों के साथ मनाई दिवाली

मनोज धीमान |

जहां एक तरफ पूरे देश में लोग अपने परिवारों के साथ दिवाली की खुशियों में डूबे हुए हैं। वहीं, हमारे देश के जवान हमारी देश की सीमाओं पर खड़े होकर देश की सुरक्षा कर रहे हैं। देश के जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए और उनके साथ दिवाली की खुशियां बांटने के लिए आज शहीद परिवार सुरक्षा परिषद के साथ देश पर कुर्बान हुए शहीदों के परिवारों ने मिलकर पठानकोट के साथ लगते बामियाल सेक्टर मे पड़ती बामियाल पोस्ट पर सीमा पर खड़े हमारे जवानों के साथ दिवाली की खुशियां सांझी की। ताकि हमारी सीमा पर खड़े इन जवानों को अपने परिवारों की कमी महसूस ना हो। साथ ही साथ जिन परिवारों ने अपने बच्चों को देश के ऊपर कुर्बान कर दिया उन शहीद जवानों की याद को भी बरकरार रखा।

इसके अलावा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान के पिता ने भी जवानों के साथ दीवाली की खुशियां बांटी
। इस मौके पर मिठाइयां बांटी गई और पटाखे भी चलाए। सभी ने हाथों में तिरंगा झंडा पकड़कर भारत माता जय के नारे लगाए। इस बारे में बात करते हुए स्कूली बच्चो ने ओर शाहिद के पिता ने जबानों के होंसलों को भी बढ़ाया।

शहीद परिवार सुरक्षा परिषद के प्रधान रविंद्र विकी ने कहा कि उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लगा है क्योंकि आज जिन शहीद परिवारों ने यहां पर इन जवानों के साथ दिवाली मनाई है। उनके मनो को भी शांति मिली है और साथ ही साथ सीमा पर खड़े हमारे सीमा प्रहरियों के मनोबल भी ऊंचे हुए हैं। इसके साथ साथ जब जवानों से बात की गई तो उन्होंने कहा की दिवाली की इस खुशी में शहीद परिवारों के साथ दिवाली मना कर उन्हें बहुत अच्छा लगा है ।