Follow Us:

कांग्रेस की अफवाहें करा रही BJP की लिस्ट में देरी!

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र बीजेपी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल कर चुकी है। लेकिन अभी तक बीजेपी में प्रत्याशियों की लिस्ट पब्लिक करने पर सस्पेंस बना हुआ है। शनिवार रात से बीजेपी लिस्ट जारी करने की बाते तो कर रही है, लेकिन अभी तक लिस्ट पर कोई चर्चा पब्लिक नहीं हुई।

दरअसल, इसका एक पक्ष यह आ रहा है कि बीजेपी अपने प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट इसलिए पब्लिक नहीं कर रही क्योंकि, शनिवार जिस तरह कांग्रेस के पुराने नेता ने बीजेपी का दामन थामा था। उसी तरह बीजेपी कांग्रेस के कुछ और नेताओं का पार्टी से अलग होने का इंतजार कर रही है। सूत्रों की माने तो बीजेपी अनिल शर्मा के बाद कांग्रेस के पांच और नेताओं को पार्टी में शामिल करने की मशक्कत कर रही है, जिसके चलते बीजेपी प्रत्याशियों की इस लिस्ट को होल्ड रखा जा रहा है।

मोदी-शाह के सहमति में लगी आखिरी मुहर

इससे पहले बीते कल यानी शनिवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी और बैठक में मोदी-शाह के सामने बीजेपी ने प्रत्याशियों की लिस्ट को फाइनल टच दिया था। लिहाजा, उसी शाम बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाली थी लेकिन अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी ने मंडी से अनिल शर्मा को कैंडिडेट बनाया और लिस्ट को पब्लिक करने के लिए होल्ड किया।

इसी कड़ी में रविवार को एक बार फिर बीजेपी 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली थी लेकिन कांग्रेस के कद्दावर नेताओं के बीजेपी में जाने की अटकलों ने एक बार फिर बीजेपी की लिस्ट को होल्ड कर दिया। कांग्रेस नेताओं की मानें तो वह इन अटकलों को अफवाह करार दे रहे हैं, तो वहीं बीजेपी भी उम्मीद लगाए बैठी है और चुनावों में अपने पत्ते खोलने में देरी कर रही है।