Follow Us:

धर्मशाला के पर्यटन को पंख लगाएगा हायत रीजेंसी का रिजोर्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

विश्व के नक्शे में धर्मशाला की अलग पहचान है । ये पहचान पर्यटन को लेकर है । रोजाना हजारों की संख्या में पर्यटक दुनिया भर से इस खुबसूरत शहर का दीदार करने पहुंचते हैं। वहीं, पर्यटन सीजन में लाखों की संख्या में पर्यटक इस शहर में आते हैं ।

यहां आने वाले पर्यटकों में आम से खास तक शामिल होते हैं । कई बार ऐसा भी होता है कि लोगों को यहां रुकने, खाने पीने में दिक्कत होती है और वो जैसी सुविधा चाहते हैं वो उन्हें मिल नहीं पाता । ऐसे में दुनिया भर में अपने नाम से मशहुर ग्रुप "हायत" का नया रिजोर्ट यहां आने वाले लोगों के लिये एक बेहतरीन ठिकाना हो सकता है । ये ग्रुप अपनी सेवा के लिये दुनिया भर में जाना जाता है ।

ऐसे में इस ग्रुप का नया रिजोर्ट यहां आने वाले कई सैलानियों को मनमाफीक लगेगा। कारण, ये रिजोर्ट धौलाधार की गोद में धर्मकोट गांव के नजदीक स्थित है। इसमें दुनिया भर की बेहतरीन सुख सुविधाएं है । सबसे बड़ी बात यहां पर्यावरण का भी ख्याल रखा जा रहा है । इस रिजोर्ट में प्लास्टिक, बोतलबंद पानी का इस्तेमाल नहीं किया जाता । इसके लिये इन्होंने अपना बोटलिंग प्लांट भी लगाया हुआ है। इसके अलावा यहां कई ऐसी सुविधाएं हैं जो हिमाचल में पहली बार कोई होस्पिटेलिटी ग्रुप दे रहा है ।  

हालांकि, ये रिजोर्ट अभी आम लोगों के लिये नहीं खुला है। लेकिन ग्रुप से जुड़े लोगों का कहना है कि नवंबर के दूसरे हफ्ते के बाद ये आम लोगों के लिये खुल जायेगा।