Follow Us:

स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ केस: आरोपी टीचर अब तक फरार, छिनेगा राष्ट्रीय अवॉर्ड

नवनीत बत्ता |

शिमला जिले के रोहड़ू में एक सरकारी स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में पुलिस अब तक आरोपी टीचर को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित आरोपी शिक्षक फरार है।

स्कूल प्रधानाचार्य ने यौन उत्पीड़न कमेटी से इसकी जांच कराई और उसकी रिपोर्ट उच्च शिक्षा निदेशक को भेजी। इस पर अब निदेशालय ने कार्रवाई की है। पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी शिक्षक फरार चल रहा है।

पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है, लेकिन अभी तक हत्थे नहीं चढ़ा है। शिक्षा निदेशालय शिक्षक के राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पुरस्कार वापस लेने के लिए भी कमेटी गठित करेगा। कमेटी के सुझावों और सरकार की मंजूरी मिलने के बाद आरोपी शिक्षक से पुरस्कार वापस लिए जा सकते हैं।

यह बोले उच्च शिक्षा निदेशक

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि स्कूल स्तर पर हुई मामले की प्रारंभिक जांच में शिक्षक पर लगे सभी आरोप सही पाए गए हैं। हालांकि, इन सभी आरोपों की अभी विस्तार से जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के आधार पर शिक्षक को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है। निदेशक ने बताया कि राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पुरस्कार वापस लेने के लिए नियमानुसार फैसला लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ थाना रोहडू में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।