Follow Us:

कांगड़ा: इन्वेस्टर मीट के सफल आयोजन के लिए DC ने अधिकारियों को दिए टिप्स

मनोज धीमान |

धर्मशाला में 7-8 नवंबर को प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को लेकर चयनित संपर्क अधिकारियों के लिए एक दिवसीय वर्कशाप धर्मशाला के त्रिगर्त सभागार में आयोजित की गई। इस एक दिवसीय कार्यशाला में प्रदेश भर से करीब 300 चयनित अधिकारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि हिमाचल और धर्मशाला के लिए गौरव का विषय है कि इतना बड़ा कार्यक्रम कराने की जिम्मेवारी हमें मिल रही है। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को सकारात्मकता से अपनी जिम्मेवारी निभाने का आग्रह किया।

उन्होंने सभी संपर्क अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश-विदेश से आने वाले निवेशकों के समक्ष हम हिमाचल के प्रतिनिधि के रूप में रहेंगे। अतः प्रदेश की अच्छी छवि एवं अतिथियों की पूरी सुविधा का ध्यान रखते हुए हमें अपनी भूमिका निभानी है। राकेश प्रजापति ने उपस्थित अधिकारियों को गलोबल इन्वेस्टर मीट की जानकारी देते हुए सभी को इन्वेस्टर मीट के प्रारूप के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर अर्नस्ट एण्ड यंग के प्रतिनिधि अरनब ने सभी संपर्क अधिकारियों के समक्ष इन्वेस्टर मीट के बारे में प्रस्तुति दी, जिसमें इन्वेस्टर मीट में होने वाली गतिविधियां और उसमें संपर्क अधिकारी की भूमिका से सबको अवगत कराया। उसके उपरान्त कार्यक्रम स्थल और उसके आयोजन से संबंधित जानकारी हेतु इवेंट पार्टनर के प्रतिनिधि शाकिर ने अपनी प्रस्तुति दी। शाकिर ने सम्मेलन स्थल की विस्तारपूर्वक जानकारी सभी अधिकारियों के समक्ष रखी। ट्रैफिक एवं यातायात व्यवस्था की पूर्ण जानकारी देते हेतु एएसपी कांगड़ा आकृति ने अपनी प्रस्तुति त्रिगर्त सभागार में सभी अधिकारियों को दी।

इससे पहले एडीसी कांगड़ा राघव शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए इन्वेस्टर मीट की पृष्ठभूमि के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इसके पश्चात सभी संपर्क अधिकारियों ने आयोजन स्थल का भी निरीक्षण किया और सुरक्षा की दृष्टि से सभी पहलुओं की जानकारी भी हासिल की गई।