Follow Us:

मोदी सरकार के घेरने जा रही CITU, कार्यालय में की विशेष बैठक

पी. चंद |

सीटू जिला कमेटी की बैठक शनिवार को सीटू कार्यालय चितकारा पार्क में हुई। बैठक में सीटू राज्याध्यक्ष विजेंदर मेहरा मुख्य रूप से शामिल हुए और उन्होंने देश मे आज की राजनीतिक परिस्थिति और उसका मज़दूर वर्ग पर उसके प्रभाव पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज मोदी 2.0 सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के चलते मजदूर वर्ग पर हमले और भी ज्यादा हुए हैं।

मोदी-2.0 सरकार देश में 44 श्रम कानूनों को बदलकर 4 कोड बनाना चाहती है और उन्हें पूंजिपतियों के पक्ष में कर रही है। 1 नवम्बर को सभी ट्रेड यूनियनों और विभिन्न फेडरेशनों की संयुक्त अधिवेशन हुआ जिसमें 8 जनवरी 2020 की संयुक्त राष्ट्रव्यापी हड़ताल को हिमाचल प्रदेश में सफल बनाने का निर्णय लिया गया। जिला कमेटी शिमला ने भी यह निर्णय लिया है कि शिमला जिला में भी इस हड़ताल को सफल बनाया जाएगा और सभी मजदूरों तक मोदी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों को ले जाया जाएगा।

इस दिन पूरे शिमला जिला में चक्का जाम किया जाएगा। इसको लेकर शिमला में क्षेत्रीय स्तर पर भी अधिवेशन का निर्णय लिया गया है।। जिला महासचिव अजय दुलटा ने बैठक में संगठनात्मक रिपोर्ट रखी और उपस्थित सभी जिला कमेटी सदस्यों ने इस पर चर्चा की।