Follow Us:

कांगड़ाः 6.88 करोड़ की लागत से इंदौरा में लगेगें 9 ट्यूबवेल

मनोज धीमान |

हिमाचल प्रदेश जल शक्ति विभाग इन्दौरा मंडल द्वारा 6.88 करोड़ की लागत से कुल 9 सिंचाई योजनाओं को जीर्णोधार किया जा रहा है। जिसके तहत रविवार को डमटाल के गांव जिंदड़ी में सिंचाई योजना का जीर्णोधार के लिए इन्दौरा विस क्षेत्र की विधायक रीता धीमान ने शिरकत की और भूमि पूजन करते हुए बोरिंग मशीन का बटन दबाते नए ट्यूबवेल का शुभारंभ किया।

जल शक्ति विभाग मंडल इन्दौरा द्वारा जिंदड़ी में 65 लाख रुपए की लागत से सिंचाई योजना का जीर्णोधार करने के लिए नए बोर किया गया। इस सिंचाई योजना में पानी का लेवल कम होने के चलते  लोगों को खेतों में सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मुहैया नहीं हो पा रहा था। अब नए ट्यूबवेल होने से जिंदड़ी में सिंचाई योजना शुरू होने से जिंदड़ी गांव की कुल 28 हैक्टर भूमि लाभन्वित होगी।

अधिशाषी अभियंता प्रदीप चड्ढा ने बताया कि इन्दौरा मंडल के तहत सिंचाई योजना नम्बर 11, 13, 14, 28, 38, 49, 53, 54, 58 सिंचाई योजनाओं के सूखने ओर पानी का लेवल कम होने से किसानों के खेतों बगीचों को पर्याप्त पानी मुहैया नहीं हो पा रहा था और किसानों के खेत बगीचे सूखने की कगार पर थे। इसके तहत कुल 9 सिंचाई योजनाओं का 6.88 करोड़ की लागत से जीर्णोधार किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत रविवार को विस इन्दौरा के तहत गांव जिंदड़ी से शुरू की गई है। इस दौरान विधायक ने जिंदड़ी गांव को शमशान घाट की चारदीवारी के लिए डेढ़ लाख और अनुसूचित जाति की गली के लिए 2 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।