Follow Us:

देवता की आड़ में बकरे की बलि मांगने और धमकाने के मामले में पीड़ित थाने में तलब

नवनीत बत्ता |

जिला मंडी के सुंदरनगर में देवी-देवता की आड़ में बनायक क्षेत्र में नशेड़ी युवकों की टोली द्वारा आम जन को परेशान करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सुर्ख़ियों में आते ही पुलिस हरकत में आई है। पुलिस ने पीड़ित को दोबारा थाने में तलब कर जरूरी पूछताछ की है लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। हालांकि इस मामले में पांच अक्तूबर को पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस ने दोबारा दस अक्तूबर को शिकायत लिए और ब्यान दर्ज़ किए थे। लेकिन वीडियो और ऑडियो फुटेज के रिकॉर्ड को अभी भी पुलिस ने कब्जे में नहीं लिया है और ना ही कोई ठोस आगामी कार्रवाही की गई।

इस बारे में जाच अधिकारी एएसआई ललित का कहना है कि शीघ्र ही दूसरे पक्ष को थाने में तलब किया जाएगा और वीडियो फुटेज भी कब्जे में लेंगे। सरकाघाट में बुजुर्ग महिला से हुई मारपीट मामले उपरांत उपरोक्त मामले में लोगों में भारी गुस्सा है और मामले में सख्त कार्रवाई की मांग उठ रही है। गौरतलब है कि पीड़ित ने वीडियो और बयान जारी कर आरोप लगाया है कि देवी-देवता का डर दिखा कर बकरे की बलि मांगी जाती है। फिर लोगों से पैसे ऐंठे जाते है। पैसा ना देने पर लोगों को उकसा कर मारपीट तक की जाती है।

तनुज शर्मा निवासी बनायक का कहना है कि पिछले लम्बे से यह धंधा कुछ नशेड़ी किस्म के युवकों द्वारा चलाया जा रहा है। यह लोग क्वारी माता मन्दिर और गुगा जंदपीर मन्दिर में अक्सर ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुके। हलांकि पुलिस पहले भी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 451, 323, 504, 506 और 34 के तहत शिकायत दर्ज़ है। लेकिन वह अपने कृत्य से बाज नहीं आ रहे हैं जिसके उपरांत आरोपियों की टोली सदस्यों द्वारा आवाज दबाने को एससी एसटी एक्ट के तहत झूठा मामला भी दर्ज करवा दिया। उन्होंने बताया कि यह लोग गुगा जदपीर मन्दिर और जमीन जिसमें सुकेत रियासत के समय से उनके पुरखे पुजारी और प्रबन्धक के तौर पर तैनात है को भी कब्जाने की कोशिश में है और धार्मिक भावनाओं और अनुमाद में मॉब लॉचिंग करवा कर मेरी और मेरे परिवार की हत्या की भी साजिश रच रहे हैं। तनुज ने मुख्यमंत्री और पुलिस से उच्च कार्रवाई और सुरक्षा की मांग की है।