Follow Us:

लेक्चरर द्वारा छात्रा के साथ अश्लील बातें करने मामले ने पकड़ा तूल, आरोपी लेक्चरर को बर्खास्त करने की मांग

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

पीजी कॉलेज बिलासपुर में लेक्चरर द्वारा छात्रा के साथ फोन पर अशलील बातें कर उसे यौवनाचार के प्रति सहमत करने के लिए दबाब बनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया। मामले को लेकर बुधबार को कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार कर न्याय प्राप्ति के लिए जमकर नारेबाजी की। छात्राओं सहित कॉलेज के लेक्चरर राम रामकृष्ण ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा कही है साथ ही आरोपी लेक्चरर पर नियमानुसार कार्यवाही के प्रति मामला उच्चाधिकारियों को अग्रिम निर्णय के प्रति प्रेषित करने का आश्वाशन दिया।

वहीं, दूसरी ओर छात्र संगठनों ने इस मामले को लेकर आरोपी लेक्चरर को बर्खास्त करने की मांग उठाई है। छात्र संगठनों ने प्रशासन और कॉलेज प्रबन्धन को चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं को तो यह आंदोलन जारी रहेगा।

गौरतलब है कि पीजी कॉलेज बिलासपुर में एक लेक्चरर ने कथित तौर पर छात्राओं को डरा-धमकाकर उन पर दबाव बनाने का प्रयास किया। आरोप है कि उक्त लैक्चरर ने छात्राओं के साथ फोन पर आपत्तिजनक बातें भी की। छात्राओं ने मोबाइल पर हुई इस बातचीत की रिकॉर्डिंग कर ली। बताया जा रहा है कि पूर्व में भी उक्त लेक्चरर पर स्टूडेंट्स की ओर से डराने-धमकाने तथा अपशब्द प्रयोग करने का आरोप लगाया जा चुका है।