Follow Us:

हमीरपुर: तेंदुए की खाल सहित दो लोग गिरफ्तार

नवनीत बत्ता |

बड़सर में तेंदुए की खाल सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक बड़सर हमीरपुर और एक जिला कांगड़ा की तहसील मुल्थान का निवासी है। वन मंडल हमीरपुर  व वाइल्ड लाइफ क्राईम ब्यूरो की संयुक्त टीम ने की छापेमारी कर इन दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो को मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है। मामला कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

मामले की जानकारी देते हुए वन मंडल अधिकारी हमीरपुर डॉ. एलसी बंदना ने बताया है कि प्रादेशिक और वन्य प्राणी वन मंडल हमीरपुर के कर्मचारियों तथा वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो नई दिल्ली के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने एनएच रोड़ करेर मोड़ के पास करेर पंचायत कार्यालय तहसील बड़सर जिला हमीरपुर में 14 नवंबर सांय 4:30 बजे संयुक्त रूप से छापेमारी की।

उन्होंने बताया कि वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के मुखबिर द्वारा तेंदुए की खाल के अवैध कब्जे बारे खुफिया सूचना प्राप्त होने पर विभाग द्वारा तुरंत कारवाई की गई। इस दौरान दो व्यक्तियों बांकू राम निवासी गांव पलेहड़ा तहसील बड़सर तथा पप्पू निवासी ग्राम लुहारड़ी तहसील मुल्थान जिला कांगड़ा को तेंदुए की खाल के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया। यह खाल प्लास्टिक बैग में ब्लैक रूकसाक बैग के अंदर रखी गई थी।

उन्होंने कहा है कि दोनों आरोपियों को जब्त तेंदुए की खाल के साथ पुलिस (Police) हिरासत में लिया गया है। मामले की विस्तृत जांच व वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के प्रावधानों के तहत आगे की कारवाई के लिए एसएचओ हमीरपुर को सौंप दिया गया है।