Follow Us:

क्षत्रीय अस्पताल ऊना में शुरू हुई दूध और चाय की सेवा, प्रतिदिन 1 घंटे रोगियों को मिलेगी सुविधा

रविंद्र, ऊना |

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में गुरु का लंगर समिति द्वारा प्राचीन महादेव मंदिर कोटला कला के महंत मंगलानंद महाराज के निर्देश पर नई सेवा शुरू की गई है। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में गुरु का लंगर समिति द्वारा शुरू किए गए दोपहर के भोज के बाद अब शाम के समय दूध और चाय की सेवा को शुरू किया गया है। प्रतिदिन शाम 6 से 7 बजे तक दूध व चाय की सेवा रोगियों व उनके परिजनों के लिए रहेगी। गुरु का लंगर समिति द्वारा इस दूध और चाय की सेवा प्रकल्प का संचालन किया जाएगा। जबकि सेवा भारती संस्था ऊना व  ऊना जनहित मोर्चा भी इस में सहयोगी रहेंगे ।

महंत मंगला नंद महाराज ने कहा कि रोगियों के लिए यह सेवा शुरू की जा रही है । उन्होंने कहा कि इस सेवा का लाभ रोगियों और उनके परिजनों को मिले ऐसा सुनिश्चित किया जाएगा । सेवा के शुभारंभ पर रोगियों को दूध उपलब्ध करवाया गया है। गुरु का लंगर समिति के सदस्य कर्मठता से इस कार्य को कर रहे हैं और समाज के विभिन्न वर्गों का सहयोग भी प्राप्त हो रहा है। इस पुण्य कार्य में सहयोग करने वालों पर सदैव प्रभु कृपा बनी रहे।

गुरु का लंगर समिति के सदस्य अश्विनी जातिक व दिनेश गुप्ता ने बताया कि प्राचीन महादेव मंदिर के महंत मंगला नंद महाराज के निर्देश पर सेवा शुरू की जा रही है। इससे पहले दोपहर का भोजन में शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि दूध व चाय की सेवा रोगियों के लिए प्रतिदिन 1 घंटे के लिए रहेगी,जिसमें सभी का सहयोग मिल रहा है। सेवा भारती ऊना के अध्यक्ष किशोरी लाल व सचिव राजेश पुरी रघु ने कहा कि शाम के समय शुरू गई की गई इस सेवा में सेवा भारती हर संभव सहयोग गुरु का लंगर समिति को करेगी ।

उन्होंने कहा कि प्राचीन महादेव मंदिर के महंत मंगलानंद जी ने एक और बेहतर प्रयास किया है कि उनकी प्रेरणा से रोगियों के लिए यह सेवा शुरू की गई है ।वहीं ऊना जनहित मोर्चा के चेयरमैन हरिओम गुप्ता व अध्यक्ष राजीव भनोट ने कहा कि गुरु का लंगर समिति द्वारा महंत मंगल आनंद महाराज के मार्गदर्शन में शुरू की गई  प्रतिदिन दूध व चाय की सेवा में मोर्चा भी यथासंभव सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही सराहनीय कदम उठाया गया है ।