Follow Us:

नितिन गडकरी से मिले CM, सड़क परियोजनाओं में तेजी लाने की कही बात

डेस्क |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं उच्च मार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। उन्होंने लम्बित चल रही विभिन्न सड़क परियोजनाओं के निर्माण कामों में तेजी लाने का मामला केन्द्रीय मंत्री के समक्ष रखा। इसमें परमाणु-सोलन राष्ट्रीय उच्च मार्ग,  नेरचैक-पण्डोह, किरतपुर साहिब-नेरचैक के अतिरिक्त हाल ही में घोषित राष्ट्रीय उच्च मार्ग पिंजौर-बद्दी-नालागढ़, मटौर-शिमला एनएच-88, पठानकोट-मण्डी एनएच-20 शामिल हैं। उन्होंने सभी राष्ट्रीय उच्च मार्गों की मुरम्मत और जीर्णोद्धार का मामला भी उठाया।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में रज्जू मार्ग परियोजनाओं को लागू करने के लिए 500 करोड़ रुपये का आवंटन करने का आग्रह किया। उन्होंने सरकारी, निजी भागीदारी (पीपीपी मोड) के अन्तर्गत बस अड्डे निर्माण कार्यांे की स्वीकृति को शीघ्र प्रदान करने का आग्रह किया और कहा कि मनाली, हमीरपुर तथा बद्दी में चिन्हित स्थानों का दौरा कर मंत्रालय को रिपोर्ट भी सौंप दी गई है। उन्होंने मंत्री को अवगत करवाया कि ड्राविंग और शोध संस्थान का कार्य भी लगभग पूर्ण होने वाला है और इसके लिए शेष राशि का आवंटन शीघ्र करने का आग्रह किया ताकि इसका का कार्य शीर्घ पूर्ण किया जा सके।

नितिन गडकरी ने अधिकारियों को लम्बित मामलों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए और राष्ट्रीय उच्च मार्ग परमाणू-सोलन की फोरलेनिंग का कार्य आगामी मार्च तक पूरा करने को कहा। उन्होंने शिमला-ढली बाईपास के कार्य को पुनः आरम्भ करने के मामले को एक सप्ताह के भीतर निपटाने के निर्देश दिए। मटौर-शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग-88 के फोरलेनिंग का कार्य स्थानीय स्तर पर राज्य सरकार द्वारा विचार विर्मश कर इस सम्बन्ध में लिए गए निर्णय से केन्द्र को अवगत करवाए ताकि यह मामला शीघ्र सुलझाया जा सके।