Follow Us:

कांग्रेस के टिकट वितरण में बेटे-बेटियों का बोलबाला, सारी अड़चनें खत्म

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांग्रेस में टिकट वितरण के दौरान वरिष्ठ नेताओं के बेटे-बेटियों को ख़ास तरजीह मिली। कौल सिंह की बेटी चंपा ठाकुर और वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्या का टिकट फाइनल हो चुका है। चंपा ठाकुर द्रंग से और विक्रमादित्य शिमला ग्रामीण से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

इससे पहले मंगलवार को पूरा दिन वरिष्ठ नेताओं की संतानों को टिकट देने के मसले पर कांग्रेस के दो गुट आमने-सामने थे। लिहाजा, टिकट का मसला कुछ सीटों पर फंस गया था। बताया जा रहा है कि एक गुट एक ही परिवार से दो टिकट आवंटित किए जाने के खिलाफ था। यही वजह रही कि काफी माथापच्ची के बाद भी टिकटों का मसला हल नहीं हो पाया था। हालांकि, अब स्थिति साफ हो चुकी है कि वरिष्ठ नेता अपनी संतानों को प्रमोट करने में कामयाब रहे हैं।

दरअसल, मंगलवार को ही समाचार फर्स्ट ने यह ख़बर पब्लिश की थी कि बड़े नेताओं की संतानों के टिकट वितरण पर बात अटक गई है। लेकिन, अब कोई अड़चन नहीं रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के ही कई युवा सोशल मीडिया के जरिए वरिष्ठ नेताओं की संतानों को तरजीह दिए जाने का विरोध कर चुके हैं। कई युवा नेताओं ने तो नाम लेकर उन वरिष्ठ नेताओं को चुनौती दे दी थी।