Follow Us:

कुल्लू: अवैध खनन पर कार्रवाई करने गए जवानों पर हमला

ग़ौरव |

कुल्लू की सैंज घाटी के हो हुरचा में माइनिंग गार्ड और वन कर्मी पर हमला करने कमाना सामने आया है। जानकारी के अनुसार हुरचा के पास कुछ लोग अवैध खनन कर सलेट निकालने का काम कर रहे थे। जब इन पर कार्रवाई करने के लिए माइनिंग और वन विभाग के कर्मचारी पहुंचे तो उन्होंने इस टीम पर पत्थर पहन कर हमला कर दिया। हालांकि इस घटना में किसी को भी चोटें नहीं पहुंची है।

विभाग के कर्मचारियों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है पुलिस ने माफिया के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर कुछ विस्फोटक सामान बरामद कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार खनन कर्मी सुचेत सिंह और वन विभाग के कर्मी दोत राम के साथ सैंज के हुरचा में अवैध खनन की शिकायत की जांच करने गए थे। इस दौरान मौके पर सफेद स्लेट की अवैध खदान मिली। यहां पर तीन चार लोग इस काम कर रहे थे, जो उनको देखकर भाग गए। मौके पर अवैध खनन के चलते की गई 50 से 60 मीटर लंबी टनल भी मिली साथ में यहां विस्फोटक पदार्थ भी थे।

खनन कर्मी सुचेत सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान उनको फोन भी आया। फोन पर उसे जान से मारने की धमकी दी। इस कारण इसी दौरान उन पर पत्थरों से हमला किया गया। उधर पुलिस ने धारा आईपीसी की धारा 353 504 506 34, विस्फोटक अधिनियम धारा 84 माइनिंग एक्ट 21 के तहत भी मामला दर्ज कर दिया है। एचपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है।