Follow Us:

2 अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में फिर सम्मानित होंगे हिमाचल के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर प्रकाश बादल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश से सम्बन्ध रखने वाले वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर प्रकाश बादल की तस्वीरों को एक बार फिर अंतर्राष्टीय मंच पर स्थान मिला है । प्रकाश के चित्र आगामी दिसंबर और जनवरी महीने में दो अलग-अलग अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों में नज़र आएंगे । पहली प्रदर्शेनी बौंग फोटोग्राफी द्वारा आयोजित ‘बौंग अंतर्राष्ट्रीय फोटो फैस्टिवल’ के अवसर पर 6 से  8 दिसंबर 2019 तक कोलकाता के गैलरी गोल्ड 11 अब्दुल रसल एवेन्यू में आयोजित की जाएगी । इस प्रदर्शनी में प्रकाश सहित विश्व भर के लगभग 200 फोटोग्राफरों के चित्रों को शामिल किया गया है।

दूसरी प्रदर्शनी 16 से 20 जनवरी 2020 को एकेडमी ऑफ़ फाइन आर्टस कोलकाता में ही आयोजित की जाएगी । फोटोग्राफी क्लब ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित की जा रही इस चौथी अंतर्राष्टीय प्रदर्शनी और प्रतियोगिता में पूरे विश्व से आए जाने-माने फोटोग्राफरों के चित्रों के साथ प्रकाश बादल के चित्र भी शामिल होंगे। यही नहीं इन्ही प्रदर्शनियों में बादल को सम्मानित भी किया जाएगा। प्रकाश बादल को बोंग फोटोग्राफी और फोटोग्राफी क्लब ऑफ़ इंडिया की ओर से इसकी आधिकारिक सूचना प्राप्त हुई  है । इससे पहले भी प्रकाश बादल अपनी वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफी के कारण देश भर के मानचित्र पर उभर कर सामने आए हैं।

प्रकाश के चित्रों की सराहना देश के विभिन्न राज्यों में हुई हैं | हिमाचल प्रदेश सरकार के वन विभाग में कार्यरत प्रकाश बादल की वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफी के हुनर ने हिमाचल प्रदेश का नाम रौशन किया है। प्रकाश अपनी अद्भुत वाइल्ड लाईफ फोटोग्राफी के कारण पिछले कुछ वर्षों से समाचार पत्रों की सुर्ख़ियों में आते रहे हैं । हाल ही में प्रकाश को कोलकाता में ही बियोंड विज़न सस्था द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है और उनके चित्रों को अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी में सराहनीय स्थान मिला है ।