Follow Us:

यूनिवर्सल कार्टन के सम्बन्ध में आम बागवानों से चर्चा की जाएः मुख्य सचेतक

पी. चंद, शिमला |

मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा ने कहा कि यूनिवर्सल कार्टन बनाने सम्बंधी जो विधेयक प्रदेश सरकार ला रही है वह उसका समर्थन करते हैं लेकिन उनका सुझाव है कि मुख्यमंत्री और बागवानी मंत्री विधानसभा में विधेयक लाने से पहले सेब उत्पादकों तथा अन्य सम्बन्धित पक्षों से भी इस पर चर्चा की जाए।

बरागटा ने कहा कि पिछले विधासभा सत्र में उन्होंने मामला उठाया था कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के बागवानों को यूनिवर्सल कार्टन प्रयोग करने का निर्णय लेना चाहिए। उन्होंने विधानसभा में यह भी सुझाव दिया था कि प्रदेश में विशेषकर सेब उत्पादक क्षेत्रों की तहसील सत्र की बैठकें आयोजित की जाएं, जिसमें सरकार की तरफ से बागवानी विभाग, बागवानी विश्वविद्यालय, हिमफेड और अन्य सम्बन्धित विभागों को यूनिवर्सल कार्टन के सम्बन्ध में बागवानों से सुझाव मांगने चाहिए जिन पर विधानसभा में चर्चा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सेब उत्पादक क्षेत्रों के विधायकों से भी इस सम्बन्ध में चर्चा की जाए।

नरेन्द्र बरागटा ने कहा कि उन्होंने बागवानी मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर को भी यह सुझाव दिया है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि विधानसभा में विधेयक प्रस्तुत करने से पहले पूरे प्रदेश में ऐसी बैठकों का अयोजन किया जाएगा, जिसमें बागवानों के सुझाव भी ध्यान में रखे जाएं।