Follow Us:

जनप्रतिनिधि नशा निवारण में निभा सकते हैं अहम भूमिका: डीसी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

नशा निवारण में पंचायत प्रतिनिधि अहम भूमिका निभा सकते हैं। यह उद्गार उपायुक्त राकेश प्रजापति ने शनिवार को देहरा विकास खंड कार्यालय परिसर में जनप्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में व्यक्त किए। इस अवसर पर पंचायतों को प्लास्टिक मुक्त करने का संकल्प भी लिया गया तथा पंचायत प्रतिनिधियों को जूट के थैले भी वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों का प्रत्येक परिवार के साथ सीधा संपर्क होता है पंचायत में चल रही सभी गतिविधियों के बारे में जानकारी होती है। उन्होंने कहा कि अपनी अपनी पंचायतों में नशा निवारण अभियान को प्रमुखता से अपनाएं तथा युवा पीढ़ी को भी नशे के दुष्प्रभावों के बारे अवगत करवाएं।

उन्होंने कहा कि अभिभावकों का भी दायित्व बनता है कि बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं और बच्चों की हर गतिविधि पर नजर बनाए रखें ताकि युवा नशे इत्यादि के गलत रास्ते की तरफ नहीं बढ़ें। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से भी प्रत्येक पंचायत में एक-एक खेल मैदान निर्मित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है ताकि युवाओं को खेल गतिविधियों के माध्यम से नशे से दूर रखा जा सके।

डीसी ने पंचायत प्रतिनिधियों से भी आग्रह करते हुए कहा कि पंचायत स्तर पर खेल मैदान निर्मित करने के लिए कदम आगे बढ़ाएं ताकि पीढ़ी को बेहतर भविष्य प्रदान किया जा सके। इस अवसर पर बीडीओ राजीव सूद ने कहा कि देहरा विकास खंड 22 ग्राम पंचायतों में 38 खेल मैदान निर्मित करने का प्रस्ताव भी तक प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर बीडीसी के अध्यक्ष रणवीर सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए तथा पंचायत प्रतिनिधियों की समस्याओं से भी अवगत करवाया गया।