Follow Us:

बिलासपुर: कृषि सेवा सहकारी सभा सीमित में करोड़ों का घोटाला, खाताधारकों ने सरकार और विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

एस जम्वाल बिलासपुर |

घुमारवीं विधान सभा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत पपलाह दी करलोटी कृषि सेवा सहकारी सभा सीमित में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले को लेकर खताधारकों ने सरकार और विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कृषि सेवा सहकारी सभा सीमित में हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर सोमवार को खाताधारकों ने सरकार और विभाग के खिलाफ जमकर नारेवाजी की जम कर की नारे वाजी । संघर्स समिति के प्रधान ने बताया कि सहकारी सभा करलोटी को बदलकर अब पपलाह पंचायत के गांव पपलाह खोला गया है जबकि सहकारी सभा का सब डिपो माकडा में लोगों को सेवा प्रदान कर रहा है ।

प्रधान ने बताया कि सहकारी सभा पपलाह में 1200 के लगभग खाताधारक हैं जिन्होंने अपनी गाढ़ी कमाई सहकारी सभा पपलाह मे जमा करवाई है। जिसका मूलधन पांच करोड़ 85 लाख है और ब्याज सहित 8 करोड़ 10 लाख बन चुका हैं । अब खाताधारक अपना पैसा निकालने सभा के कार्यलय में चक्कर लगाते लगाते थक गए तो इसकी शिकायत ए आर ओ विलासपुर को की तो उन्होने जांच के लिए जिला निरीक्षक को भेज गया था। जांच के उपरांत निरीक्षक ने कहा था कि सहकारी सभा के पदाधिकारियों की प्रोपटी बेचकर खाताधारकों की एक एक पाई चुका दी जाएगी । लेकिन हैरानी तो इस बात की हो रही है कि आज तक कुछ नहीं हुआ ।

इसके उपरांत संघर्स समिति ने घोटाले की निर्पक्ष जांच के लिए प्रधानमंत्री कार्यलय, विजलेंस विभाग, मुख्यमंत्री, स्थानीय विधायक राजेन्द्र गर्ग ,एसडीएम घुमारवीं शशिपाल को कर्रवाई हेतु लिखित आवेदन किया गया था । जिन जिन अधिकारियों को आवेदन किया था उन सब के जबाब संघर्स समिति को मिल गए हैं उन सब में यही जबाब दिया है कि इस घोटाले की जांच हेतु एआरओ बिलासपुर को लिखा है । लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद कोई भी जांच अमल में नहीं लाई गई है । संघर्स समिति पपलाह ने विभाग की अनदेखी को लेकर अपना रुख कड़ा कर दिया है कि अगर विभाग 15 दिन तक करवाई नहीं करता है तो 1200 खाताधारक संघर्ष का रुख अख्तियार करेंगे और सड़कों पर धरना प्रदर्शन करेंगे ।