Follow Us:

दुष्कर्म जैसी घटनाओं पर हिमाचल की महिलाओं में रोष, कहा- सरकार इस तरह की घटनाओं पर बनाए कड़े नियम

नवनीत बत्ता |

हैदराबाद में जो हाल ही में दुष्कर्म की घटना घटी और उसके बाद जिस तरह से एनकाउंटर में चारों आरोपी मारे गए उसके बाद प्रदेश की महिलाओं ने भी इस विषय को गंभीरता से लिया है। महिलाओं ने कहा कि सरकार को चाहिए कि इस तरह के मामलों में कड़े नियम बनाने चाहिए ताकि जल्द से जल्द फैसला हो सके और पीड़ित परिवारों का उत्पीड़न कम हो सके।

हिमाचल प्रदेश महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष इंदु गोस्वामी और कुल्लू जिला महामंत्री मनीषा सूद और रोहड़ू ब्लॉक समिति की अध्यक्ष प्रज्वल बस्टा ने कहा कि यह एक महिलाओं के लिए सुरक्षा से जुड़ा हुआ गंभीर मसला है जिसको लेकर सरकार को कड़े नियम बनाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जो आज हैदराबाद में घटना घटी है उसको लेकर राजनीति नहीं बल्कि देश की आधी आबादी की सुरक्षा के साथ जोड़कर देखना चाहिए।

इंदु गोस्वामी ने कहा कि पहले दुष्कर्म और फिर पुलिस को गच्चा देकर भागने की नियत ही बताती है कि इस तरह की मानसिकता वाले लोग कितने खतरनाक होते हैं। उन्होंने कहा कि हम भी घरों में मां बेटियों वाली हैं। इसलिए यह कहते हैं कि सरकार को इन मामलों में कड़े से कड़े नियम बनाने चाहिए ताकि फैसला भी जल्दी आए और आरोपियों को सजा भी जल्दी से जल्दी मिले ताकि भविष्य में होने वाली ऐसी घटनाओं से लगाम लगाई जा सके।