Follow Us:

हमीरपुरः महिला को वाहन ने मारी टक्कर, घायल

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर में सड़क के साथ बनी दुकानों के सामान सड़क तक फैलाया होता है जिससे कई लोग हादसेका शिकार होते हैं। इस मामले पर उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर शहर में दुकानों के बाहर तक सामान फैलाकर अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि विशेषतौर पर बस अड्डे के आस-पास दुकानों के काफी बाहर तक सामान रखा रहने से राहगीरों को चलना भी मुश्किल हो रहा है।

ऐसे ही एक घटना में फुटपाथ पर व्यापारियों का सामान रखा होने के कारण एक राहगीर महिला को मजबूरी में सड़क के साथ-साथ चलना पड़ा और इसी बीच एक वाहन ने उसे टक्कर मार दी। यह घटना आज दोपहर की है। उसी समय उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक हमीरपुर वहां से अपने वाहन में गुजर रहे थे और उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंच कर घायल महिला को अस्पताल भेजने की व्यवस्था की। महिला की पहचान रीना देवी (35) पत्नी स्वर्गीय विजय कुमार गांव टिक्कर खतरियां तहसील भोरंज के रूप में हुई है।

उपायुक्त ने मौके पर ही उपमंडलाधिकारी हमीरपुर को नगर परिषद के सहयोग से ऐसे व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। सड़क किनारे बने फुटपाथ पैदल चलने वालों के लिए हैं, लेकिन कुछेक व्यापारी इन पर अपना सामान जमा देते हैं। ऐसे में लोग मजबूरी में सड़क पर पैदल चलते हैं और यहां वाहनों की आवाजाही अधिक रहने से अकसर इस तरह के हादसे पेश आ सकते हैं।