Follow Us:

कुल्लूः राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी इन्द्रा ने युवाओं को नशे के बारे में जागरूक करवाया

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में 15 नवम्बर से 15 दिसंबर तक नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जहां नेहरू युवा केंद्र ने जिलां कुल्लू के विभिन्न खण्ड़ो में नशे के खिलाफ अलग-अलग जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को जागरूक कर रहे है। इसी कड़ी में मंगलवार को कुल्लू में दो कार्यक्रम किये गये। पहला कार्यक्रम ग्लोबल कम्पयूटर शिक्षण संस्थान में कुल्लू में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी इन्द्रा ने युवाओं को नशे के बारे में जागरूक किया और नशे को समाप्त करने के लिए भी चर्चा की गई। सभी युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए शपथ दिलाई ।

नैंसी ठाकुर ने सभी युवाओं से अपील की सभी युवा अपने ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में लगये और फ्री समय खेंलों में लगये। वही दूसरा कार्यक्रम आईटीई एस कम्पयूटर शिक्षण संस्थान भुन्तर में करवाया गया जहां चित्रकला प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें दस कलाकरों ने हिस्सा लिया और एक से एक बेहतर चित्र बनाये। सभी प्रतिभागियों को नेहरू युवा केंद्र कुल्लू की ओर से भारती, सुमन, दिपाली और सपना को पुरस्कार भी वितरित किये गये।

इस कार्यक्रम में चेतना ठाकुर मुख्यअतिथि रहे और सभी युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा एक धीमा जहर है। जो धीरे-धीरे मनुष्य को पतन की ओर ले जाता है। लेकिन आज के समय में सबसे ज्यादा इसमें हमारा युवा वर्ग फंस रहा है। जोकि आज हम सभी के लिए चिंता का विषय है। नशे के खिलाफ हम सभी को मिलकर लड़ने की आवशयकता है। जब सभी मिलकर नशे के खिलाफ काम करेगें तभी नशे को समाप्त किया जा सकता है। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी चम्पा ने सभी युवाओं को नशे से बचने के लिए शपथ भी दिलाई।