Follow Us:

जामिया विश्वविद्यालय में शांतिपूर्ण विरोध कर रहे छात्रों पर सरकार के इशारों पर हुई बर्बरता: छत्तर सिंह

पी. चंद, शिमला |

एनएसयूआई ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों पर दिल्ली पुलिस द्वारा की गई निर्मम लाठीचार्ज व गोलीबारी का कड़े शब्दों में निंदा की। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष छत्तर सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से नागरिक संशोधन बिल का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस द्वारा केंद्र सरकार के इशारों पर बर्बरता की गई। दिल्ली पुलिस ने बिना इजाज़त विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश कर परिसर में व लाइब्रेरी के अंदर घुस कर छात्रों पर घातक रूप से हमला किया।

प्रदेशाध्यक्ष छत्तर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने पहले ही भारतीय संविधान को दरकिनार कर नागरिक संशोधन बिल पास कर देश को अपने असंवेधानिक होने का संदेश दे ही दिया था। लेकिन कल की घटना से उन्होंने ये भी साबित कर ही दिया कि लोकतंत्र में भाजपा का कोई विश्वास नहीं है। छत्तर सिंह ने ये भी आरोप लगाए की जब भी किसी प्रदेश में चुनाव का समय नज़दीक होता है तभी क्यों इस तरह का माहौल देखने को मिलता है। जल्द ही दिल्ली में चुनाव होने जा रहे है इसी लिए वहां भी इस प्रकार का दहशत का माहौल तैयार किया जा रहा है व साम्प्रदायिक हिंसा फैलाई जा रही है। अगर जल्द इन स्थितियों पर काबू नहीं पाया गया तो एनएसयूआई सभी नागरिकों को लामबद्ध करते हुए केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ सड़कों पर उतरकर मोर्चा खोलेगी।

वहीं, एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव मनोज चौहान ने कहा कि समाज के हर बुद्धिजीवी वर्ग को सरकार के किसी भी नागरिक विरोधी फैसले का विरोध करने का पूरा अधिकार है। मगर केंद्र की भाजपा सरकार के इशारों पर दिल्ली पुलिस पहले तो खुद ही बसों में आग लगती है और फिर इसका दोष छात्रों पर मढ़कर उनपर लाठी व गोली चलती है।