Follow Us:

शिमला हॉट सीट मेयर डिप्टी मेयर के लिए जोड़तोड़ शुरू, कल होगा चुनाव

पी. चंद, शिमला |

शिमला हॉट सीट मेयर डिप्टी मेयर के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है। भाजपा पार्षदों की बैठक हो चुकी है जबकि कांग्रेस की बैठक जारी है। कल यानी 17 दिसंबर को मेयर डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए निगम की विशेष बैठक रखी गई है। जानकारी के मुताबिक भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने भाजपा के सभी पार्षदों को बुलाकर एक एक से उनकी रॉय जान ली है। शाम को मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद नाम भी तय हो जाएंगे।

उधर कांग्रेस पार्टी की बैठक भी जारी है। कांग्रेस भी जोड़तोड़ कर रही है कि यदि कुछ पार्षद टूटें तो उनकी बात बने। हालांकि भाजपा के पास पूरा बहुमत है और 34 में से 21 पार्षद भाजपा के पास है। इसलिए कांग्रेस के पास मौका न के बराबर है। हां कांग्रेस के पार्षद क्रॉस वोटिंग न करें इसको लेकर कांग्रेस पार्टी बैठक ले रही है।

 वैसे तो अनुभव व समय की बात करें तो संजीव ठाकुर व शैलेन्द्र चौहान को मेयर डिप्टी मेयर बनाना चाहिए लेकिन दोनों के साथ ही शिक्षा मंत्री का छतीस का आंकड़ा है। इसलिए उनकी राह में सबसे बड़ा अड़ंगा शिमला के विधायक व मंत्री ही है। उनकी इच्छा के बिना मेयर डिप्टी मेयर का किसी ओर का बनना सम्भव नही है।

बताया जा रहा है कि मंत्री जी सत्या कौंडल को मेयर बनाने के पक्ष में है। भाजपा की कोशिश यही रहेगी कि वोटिंग की नोबत न आए क्योंकि वोटिंग खेल बिगाड़ सकती है। जिसका इंतज़ार कांग्रेस भी कर रही है। अब बचा डिप्टी मेयर तो उसपर भी ऊपरी शिमला का ही व्यक्ति विराजमान हो सकता है। जिसमें शैलेन्द्र चौहान का नाम सबसे ऊपर है।