Follow Us:

शिमला: राठौर ने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर जताई चिंता, बोले- पुलिस अपराधों को रोकने में नाकाम साबित

पी. चंद, शिमला |

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की है। राठौर ने कहा कि प्रदेश की राजधानी शिमला में बढ़ते अपराधों से ऐसा लगता है कि अपराधियों के होंसले बुलंद होते जा रहे हैं। आए दिनों चोरियों, मारपीट की घटनाओं से यहां के लोग सहमते जा रहे हैं। पुलिस इन अपराधों को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। राठौर ने गत रात कांग्रेस पार्षदों के साथ मारपीट पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि जब जनता के चुने हुए प्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है तो आम लोग कैसे सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।

उन्होंने कहा है कि शिमला में पुलिस प्रशासन के सुरक्षा व्यवस्था की पूरी पोल खुल गई है। हर रोज यहां किसी न किसी के घर में चोरी होना जहां एक आम बात बनती जा रही है, वहीं दूसरी ओर महिलाओं के प्रति अत्याचार, राह चलते लोगों से छीना झपटी भी आम बात होती जा रही है। यह सब अपराध ऐसी जगहों पर हो रहें हैं जहां लोगों की चहलकदमी भी ज्यादा ही रहती है।

राठौर ने कांग्रेस के पार्षदों पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा है इस हमले के पीछे किसका हाथ है उसकी जांज की मांग भी की है। उन्होंने कहा है कि ऐसे समाज विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए।उन्होंने  सरकार से शिमला में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कोई कारगर उपाय करने और रात को पुलिस गस्त तेज और अधिक करने की मांग की है।