Follow Us:

हमीरपुर: 329 लोगों को 45 सालों बाद मिला जमीन का मालिकाना हक, धूमल ने दी बधाई

कमल कृष्ण |

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को भाजपा मंडल सुजानपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम बतोर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम का आयोजन सपहाल गांव के लोगों को 2670 कनाल 10 मरले का मालिकाना हक मिलने पर किया गया। 1974 में हिमाचल प्रदेश विलेज कोमन लैंड वेस्टमेंट विभाग के तहत यह जमीन सरकारी खाते निहत हो गई थी। लेकिन कई सालों बाद केस जीतने के उपरांत यह जमीन लगभग 329 लोगों को आज विभाग द्वारा सौंपी गई। इस जमीन का मालिकाना हक लगभग 45 वर्षों के बाद सपहाल के लोगों को मिला। जिसके लिए धूमल ने सपहाल गांव के सभी लोगों को बधाई दी।

धूमल ने जनता को संबोधन के दौरान कहा मोदी सरकार सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी है। यह कभी भी किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है । भाजपा पार्टी द्वारा चलाई गई जितनी भी योजनाएं हैं इस देश के नागरिक के लिए समान रूप से हैं।

धूमल ने कहा कि 25 जनवरी 1974 की रात जब सपहाल गांव के लोग सोए थे तो उन्हें नहीं पता था कि सुबह होते ही इस जमीन के मालिक नहीं होंगे। सुबह होते ही उन्हें पता लगता है कि वह जमीन अब सरकार की हो गई है परंतु आज ऐसा दिन है कि कल जब आप रात को सोए थे तो वह जमीन सरकार की थी और आज सुबह आप इस जमीन के मालिक होंगे । 1974 कांग्रेस का कार्यकाल था जिसमें आप सब ने अपनी जमीनें खो दी थी और आज भाजपा की सरकार है जिसमें आप अपनी जमीन के फिर से मालिक बने ।