Follow Us:

कुल्लू: NDPS मामले में दो लोगों की संपत्ति और खाता सीज

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू पुलिस ने एक एनडीपीएस के मामले में छानबीन करते हुए एक तस्कर की 12 लाख की संपत्ति और दूसरे का बैंक खाता सीज किया है। पहले मामले में 3 अक्टूबर को भुंतर पुलिस द्वारा 49 किलो 28 ग्राम पॉपी स्ट्रा के साथ पकडे़ गए भागचंद पुत्र धर्मचंद निवासी पनोगी दियार की करीब 12 लाख की संपत्ति को पुलिस ने सीज किया है।

आरोपी ने वर्ष 2017 में मुहाल पनोगी दियार में एक बीघा जमीन की खरीद की है जिसकी कीमत करीब 3 लाख है। व्यक्ति ने एक महिंद्रा एंड महिंद्रा बोलेरो नंबर एचपी 66 ए 1646 की भी खरीद की है जिसकी कीमत करीब 6 लाख है। बैंक के खातों की जांच करने पर पता चला कि उक्त व्यक्ति द्वारा अपने बैंक अकाउंट्स से 51 लाख रुपए से ज्यादा का ट्रांजैक्शन किया गया है और वर्तमान समय में उसके एसबीआई व पीएनबी के दो बैंक अकाउंट में 2,59,280 रुपए का बैलेंस है। ऐसे में उक्त व्यक्ति की लगभग 12 लाख रुपए की संपत्ति को उसकी आय के अनुरूप न होने के कारण एनडीपीएस की धारा 68 के अन्तर्गत सीज कर दिया गया है।

इसके साथ ही दिनांक 19 नवंबर को थाना भुंतर में एनडीपीएस की धारा 21 के अंतर्गत पंजीकृत एक अन्य मुकदमें में विपिन कुमार पुत्र किशोरी लाल निवासी हाथिथान भुंतर से 35 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया था। इसकी फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन में पता चला कि इसके पिता मिस्त्री का काम करते थे और आरोपी के पास आय का कोई साधन नहीं है। इसके बावजूद विपिन ने अपने बैंक अकाउंट्स से लगभग 7 लाख 86 हजार रुपए का ट्रांजैक्शन किया है ऐसे में पुलिस ने उक्त व्यक्ति के वर्तमान बैंक बैलेंस 90000 को सीज कर दिया है।