Follow Us:

कांगड़ाः संसाल में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा में बैजनाथ के संसाल गांव एक युवक का शव मिलने से सनसनी का माहौल है। युवक की पहचान 28 साल के सतीश कुमार के तौर पर हुई है जो कि एक निजी स्कूल में अध्याप्क था। बीते कल अपने दो दोस्तों के साथ पार्टी मनाने गया था। लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने सतीश को ढूंढना शुरू किया तो संसाल गांव की गहरी खाई में उसका शव बरामद हुआ। सतीश की मौत की ख़बर जब गांववालों को मिली तो वो मौके पर पहुंच गए और पुलिस को इतलाह दी। जब पुलिस वक्त पर मौके पर नहीं पहुंची तो ग्रामीणों का गुस्सा और अधिक बढ़ गया और उन्होंने पुलिस की गाड़ियों को ही अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया। जिसमें मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने किसी तरीके से बाहर निकलकर अपना बचाव किया।

मौके की नजाकत को समझते हुए पुलिस के आला अधिकारियों में न केवल बैजनाथ रेंज के डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल बल्कि पालमपुर के डीएसपी अमित शर्मा और खुद धर्मशाला से एएसपी दिनेश शर्मा को मौके पर पहुंचना पड़ गया। इन तीनों अधिकारी अतिरिक्त पुलिस बल समेत मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान एएसपी दिनेश कुमार ने मौके पर इक्ट्ठा हुई भीड़ को समझाने की कोशिश की और इस मामले को हर पहलू से जांच करने का आश्वासन दिया। हालांकि ग्रामीण पुलिस से इस बात को लेकर गुस्सा होकर बैठे थे कि बीते कुछ अरसे से संसाल गांव नशे का अड्डा बनता जा रहा है।

पुलिस को बार-बार शिकायतें दी जाती रही हैं। बावजूद इसके यहां कोई ठोस कार्रवाई पुलिस की ओर से नहीं की जाती है। जिसका खामियाजा देर-सवेर इस तरह की घटनाओं के सामने आकर भुगतने पड़ रहे हैं। ग्रामीणों की इस जायज मांग पर भी एसपी दिनेश शर्मा ने आश्वासन दिया। साथ ही आरोपियों को किसी भी सूरत में न बख्शने का भी हवाला दिया। गांव वालों के कहने पर ही पुलिस ने जहां मृतक सतीश के दोनों दोस्तों को हिरासत में लिया, वहीं कुछ दिन पहले सतीश कुमार के साथ उलझने वाले दो लोगों को भी नामजद कर उनसे भी पूछताछ करने की बात कही। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर मेडिकल कॉलेज़ टांडा में पोस्टमार्टव करवाया जा रहा है। ताकि मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मौत की गुत्थी को सुलझाया जा सके।